1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 world cup 2021 india and pakistan in same group look out for interseting matches rjh

ICC T20 विश्वकप हुआ और भी रोचक, एक ही ग्रुप में रखे गये भारत और पाकिस्तान, , देखें लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC T20 World Cup 2021
ICC T20 World Cup 2021
Twitter

ICC T20 विश्व कप 2021 का आयोजन काफी रोचक होने जा रहा है क्योंकि भारत और पाकिस्तान को एक ग्रुप में रखा गया है. यह जानकारी आईसीसी की ओर से दी गयी है. भारत और पाकिस्तान की टीम को ग्रुप 2 में रखा गया है इस आयोजन में 12 देश हिस्सा लेंगे.

ग्रुप 2 में पूर्व चैंपियन भारत और पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और राउंड 1 से अन्य दो क्वालीफायर शामिल होंगे. टी-20 विश्वकप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच किया जायेगा.

ICC की ओर से बताया गया कि पुरुष T20 विश्व कप 2021 का आयोजन यूएई और ओमान में किया जायेगा जिसकी मेजबानी बीसीसीआई करेगा. कोरोना महामारी के कारण टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत से बाहर किया जा रहा है.

आईसीसी की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि सुपर 12 को 20 मार्च 2021 तक की टीम रैंकिंग के आधार पर चुना गया है. क्वालीफाइंग राउंड से प्रत्येक ग्रुप से दो-दो टीमें जुड़ेंगी. आठ टीमें पहले दौर के मुकाबले खेलेंगी जिसमें स्वत: क्वालीफाई हुई श्रीलंका और बांग्लादेश शामिल हैं जबकि छह अन्य ने आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 से अपने स्थान पक्के किये.

आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया ग्रुप ए में श्रीलंका के साथ होंगे जबकि ओमान, पीएनजी और स्कॉटलैंड ग्रुप बी में बांग्लादेश से भिड़ेंगे.आईसीसी की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि सुपर 12 को 20 मार्च 2021 तक की टीम रैंकिंग के आधार पर चुना गया है. क्वालीफाइंग राउंड से प्रत्येक ग्रुप से दो-दो टीमें जुड़ेंगी.

आठ टीमें पहले दौर के मुकाबले खेलेंगी जिसमें स्वत: क्वालीफाई हुई श्रीलंका और बांग्लादेश शामिल हैं जबकि छह अन्य ने आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 से अपने स्थान पक्के किये. आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया ग्रुप ए में श्रीलंका के साथ होंगे जबकि ओमान, पीएनजी और स्कॉटलैंड ग्रुप बी में बांग्लादेश से भिड़ेंगे.

ग्रुप 1

इंग्लैंड

आस्ट्रेलिया

साउथ अफ्रीका

वेस्टइंडीज

विनर ग्रुप ए

रनअप ग्रुप बी

ग्रुप 2

भारत

पाकिस्तान

न्यूजीलैंड

अफगानिस्तान

रनरअप ग्रुप ए

विनर ग्रुप बी

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें