1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc odi ranking mithali raj lost the top ranking jhulan goswami reached the second place avd

ICC ODI Ranking: मिताली राज ने गंवाया टॉप रैंकिंग, झूलन दूसरे स्थान पर पहुंची

तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न तीन एकदिवसीय मैचों की शृंखला में 29 के औसत से सिर्फ 87 रन बनाने वाली 38 साल की मिताली के अब 738 अंक हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिताली राज ने गंवाया टॉप रैंकिंग
मिताली राज ने गंवाया टॉप रैंकिंग
icc twitter

ICC ODI Ranking: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में अपना टॉप रैंकिंग गंवा दिया है और तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं.

जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न तीन एकदिवसीय मैचों की शृंखला में 29 के औसत से सिर्फ 87 रन बनाने वाली 38 साल की मिताली के अब 738 अंक हैं.

दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली 761 अंक के साथ दूसरे स्थान से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं. भारत के खिलाफ तीन मैचों में 112 रन बनाने वाली एलिसा हीली 750 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. एक अन्य भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं. उनके 710 अंक हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शृंखला में झूलन ने चार विकेट चटकाए थे जिसमें अंतिम मुकाबले में 37 रन देकर तीन विकेट भी शामिल हैं. भारत ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर उसके लगातार 26 एकदिवसीय जीत के अभियान पर विराम लगाया.

भारत ने हालांकि शृंखला 1-2 से गंवा दी. झूलन हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भी तीन स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं. उनके 251 अंक हैं.

ऑस्ट्रेलिया की जेस योनासेन 760 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि झूलन के 727 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया की ही मेगन शुट एक स्थान के नुकसान से 717 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

इंग्लैंड की आन्या श्रुबसोल और केट क्रॉस की गेंदबाजी जोड़ी क्रमश: नौवें और 10वें स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में तीन विकेट चटकाने वाली श्रुबसोल को चार स्थान का फायदा हुआ है.

क्रॉस ने पांचवें वनडे में 44 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे जिससे उन्हें पांच स्थान का फायदा हुआ. बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी आठ स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं.

उनकी हमवतन मेग लेनिंग सातवें स्थान पर हैं. मूनी ने भारत के खिलाफ एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 89.84 के स्ट्राइक रेट से 177 रन बनाए. ऑलराउंडरों की सूची में ऐश गार्डनर चार स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं.

एलिस पैरी खराब फॉर्म के कारण दो स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं जिससे दक्षिण अफ्रीका की मारिजेन कैप शीर्ष पर पहुंच गई हैं. भारत की दीप्ति शर्मा एक स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें