1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. hardik pandya is not bowling so can we call him all rounder asks kapil dev aml

हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो क्या उन्हें ऑलराउंडर कह सकते हैं? कपिल देव ने उठाए सवाल

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और पहले वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने सवाल उठाया है कि क्या हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर कहा जा सकता है. जबकि वे काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. अपनी फिटनेस को लेकर खुलासा नहीं करने के कारण पांड्या निशाने पर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hardik Pandya
Hardik Pandya
PTI Photo

नयी दिल्ली : भारत के महान क्रिकेटर और पूर्व कप्तान कपिल देव ने शुक्रवार को सवाल उठाया कि क्या हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर कहा जा सकता है, क्योंकि वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत की ओर से महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में हार्दिक पांड्या ने टी-20 वर्ल्ड कप में सिर्फ दो मैचों में गेंदबाजी की. वर्ल्ड कप में भारत ग्रुप चरण में ही बाहर हो गया.

पांड्या अपने फिटनेस के मुद्दों पर हमेशा घिरे रहे. फिटनेस को लेकर खुलासा नहीं करने के लिए भी वह निशाने पर हैं. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 श्रृंखला से बाहर रखा गया, जिसे भारत ने 3-0 से जीत लिया है. रॉयल कलकत्ता गोल्फ कोर्स में कपिल ने कहा कि उन्हें ऑलराउंडर माने जाने के लिए दोनों काम करने होंगे. वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो क्या हम उन्हें ऑलराउंडर कह सकते हैं? उन्हें गेंदबाजी करने दो, वह चोट से बाहर आ गये हैं.

भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा कि वह देश के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं, गेंदबाजी के लिए उसे बहुत अधिक मैच खेलना है. प्रदर्शन करना है और गेंदबाजी करनी है और फिर हम कहेंगे कि वह ऑलराउंडर हैं. कपिल ने यह भी भविष्यवाणी की कि राहुल द्रविड़ बेहद कुशल कोच साबित होंगे और टीम को बड़ी सफलता मिलेगी.

द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला में भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी नयी पारी की शुरुआत की. यह पद उन्हें भारत में 2023 एकदिवसीय विश्व कप तक के लिए दिया गया है. कपिल ने कहा कि वह एक अच्छे इंसान हैं, एक अच्छे क्रिकेटर हैं. वह एक क्रिकेटर की तुलना में एक कोच के रूप में बेहतर काम करेंगे. क्रिकेट में उनसे बेहतर किसी ने नहीं किया है.

कपिल ने कहा कि मैं इन दिनों सिर्फ क्रिकेट देखने जाता हूं और खेल का आनंद लेता हूं. मैं आपके नजरिए से नहीं देखता. मेरा काम खेल का आनंद लेना है. जडेजा का नाम जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि मैं उन्हें सलाम करता हूं. हालांकि उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि जडेजा की गेंदबाजी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं है. उन्होंने कहा कि जडेजा कितने शानदार क्रिकेटर हैं, लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने एक बल्लेबाज के रूप में सुधार किया और एक गेंदबाज के रूप में और सुधार की जरूरत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें