1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. hardik pandya fate changed in 145 days became new captain of team india avd

145 दिनों में बदली हार्दिक पांड्या की किस्मत, टीम इंडिया के बने नये कप्तान

आईपीएल 2022 ने हार्दिक पांड्या की किस्मत बदल दी. 21 जनवरी को गुजरात टाइटंस ने उन्हें टीम का कप्तान बनाया. फिर उन्हें फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया. आईपीएल 2022 में उन्होंने बल्ले, गेंद और अपनी कप्तानी से शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को 29 मई को आईपीएल का चैंपियन बनाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
twitter

युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya ) को आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का नया कप्तान चुना गया है. 26 और 28 जून को खेले जाने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की अगुआई करते नजर आयेंगे.

145 दिनों में बदल गयी हार्दिक पांड्या की किस्मत

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 से पहले टीम इंडिया से चोट के कारण बाहर चल रहे थे. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद हार्दिक पांड्या भारतीय टीम से पूरी तरह से बाहर हो गये थे. यहां तक कहा जाने लगा था कि उनकी टीम में वापसी मुश्किल है. उन्हें साफ कह दिया गया था कि अगर टीम इंडिया में वापसी करनी है तो उन्हें घरेलू टूर्नामेंट में खेलना होगा. लेकिन उन्होंने इसके लिए साफ इनकार कर दिया. लेकिन आईपीएल 2022 ने उनकी किस्मत बदल दी. 21 जनवरी को गुजरात टाइटंस ने उन्हें टीम का कप्तान बनाया. फिर उन्हें फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया. आईपीएल 2022 में उन्होंने बल्ले, गेंद और अपनी कप्तानी से शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को 29 मई को आईपीएल का चैंपियन बनाया.

हार्दिक पांड्या बन सकते हैं ऋषभ पंत के लिए खतरा

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और मौजूदा दक्षिण अफ्रीका दौरे में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत के लिए खतरा बन सकते हैं. आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है, अगर आयरलैंड दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाने में कामयाब होते हैं, तो बीसीसीआई उन्हें भविष्य के कप्तान के रूप में देख सकता है. वैसे भी कई पूर्व क्रिकेटरों ने हार्दिक पांड्या को भविष्य के कप्तान के रूप में अपनी पहली पसंद बताया है. वैसे ऋषभ पंत को मौजूदा समय में टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान में सबसे आगे चल रहे हैं.

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या को प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने 15 मैचों की 15 पारियों में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 44.27 के औसत से 487 रन बनाये, जिसमें उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाया. यही नहीं उन्होंने 15 मैचों की 10 पारियों में कुल 8 विकेट भी चटकाये. हार्दिक पांड्या सबसे अधिक रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर रहे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें