1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. former new zealand cricketer mathew sinclair who scored a double century in the debut test financial crisis wife also divorced avd

डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाला स्टार क्रिकेटर आज खा रहा दर-दर की ठोकरें, पत्नी ने भी छोड़ा साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाला स्टार क्रिकेटर आज खा रहा दर-दर की ठोकरें
डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाला स्टार क्रिकेटर आज खा रहा दर-दर की ठोकरें
twitter

england vs new zealand 1st Test : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर तहलका मचा दिया.

कॉनवे ने एक साथ कई दिग्गज क्रिकेटरों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिये. सौरव गांगुली, शिखर धवन और रणजीत सिंह के रिकॉर्ड को कॉनवे ने पीछे छोड़ दिया. कॉनवे न्यूजीलैंड के दूसरे क्रिकेटर बन गये, कॉनवे से पहले मैथ्यू सिंक्लेयर ने यह कारनामा किया था.

लेकिन ताजुब की बात है कि डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर सनसनी मचा देने वाले मैथ्यू आज अपना पेट पालने के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं. यहां तक की पत्नी ने भी साथ छोड़ दिया.

सिंक्लेटर ने न्यूजीलैंड की ओर से 26 दिसंबर 1999 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया. उस मैच में उन्होंने दोहरा शतक जमाया था. सिंग्लेटर ने अपने कैरियर में 3 शतक लगाया, जिसमें दो दोहरा शतक शामिल है. इतने बेहतरीन खिलाड़ी के साथ ऐसा क्या हो गया कि आज उसे दर-दर की ठोकरें खा रहा है.

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनके पास कोई नौकरी नहीं है और अपना पेट पालने के लिए उन्हें बेरोजगारी भत्ते पर निर्भर रहना पड़ रहा है.

सिंक्लेटर ने बताया फिलहाल वो कमिशन पर एक कंपनी में काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि क्रिकेट से संन्यास के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गयी. डिग्री नहीं होने के कारण उन्हें कोई नौकरी नहीं मिली. पैसों की कमी होने के कारण पत्नी से झगड़ा शुरू हो गया, बाद में दोनों के बीच तलाक हो गया.

गौरतलब है सिंक्लेयर ने न्यूजीलैंड के लिए 33 टेस्ट और 54 वनडे मैच खेले. जिसमें टेस्ट में 3 शतक की मदद से 1635 रन बनाये. जबकि वनडे में 2 शतक और 8 अर्धशतक की मदद से 1304 रन बनाये.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें