1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. former cricketer sunil gavaskar said icc should think of a formula for winner if india vs new zealand wtc final ends in a draw rkt

WTC Final ड्रा होने पर ऐसे तय करे विजेता, सुनील गावस्कर ने ICC को सुझाया नया फॉर्मूला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर
Pic source - twitter

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship final) फाइनल के चौथे दिन सोमवार को बारिश के कारण नहीं शुरू हो पाया. तीसरे दिन भी आउटफील्ड गीली होने के कारण खेल देर से शुरू हुआ था और खराब रोशनी के कारण इसे जल्दी समाप्त करना पड़ा था. बारिश के कारण पहले दिन खेल नहीं हो पाया था, जबकि दूसरे दिन 64.4 ओवर का ही खेल हो सका था. अब तक सिर्फ एक टीम की पारी पूरी हो पाई और ऐसे में ये मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है. वहीं भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर आईसीसी को विजेता चुनने को लेकर नया बयान दिया है.

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर भारत बनाम न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्रॉ पर समाप्त होता है तो आईसीसी को विजेता का निर्धारण करने के लिए एक फॉर्मूले के बारे में सोचना चाहिए. गावस्कर की यह टिप्पणी डब्ल्यूटीसी फाइनल के चौथे दिन साउथेम्प्टन के रोज बाउल में बिना गेंद फेंके खेल रद्द होने के बाद आयी है. गावस्कर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के ड्रॉ होने की स्थिति में विजेता चुनने का एक फॉर्मूला होना चाहिए. ICC की क्रिकेट कमेटी को सोचना चाहिए और फिर फैसला लेना चाहिए. ICC ने WTC फाइनल के घोषणा की थी कि मैच ड्रॉ या टाई में समाप्त होने पर ट्रॉफी दोनों पक्षों के बीच साझा की जाएगी.

डब्ल्यूटीसी फाइनल में अब तक सिर्फ 141.1 ओवर का खेल हो पाया है और क्रिकेट के केवल दो दिन में शेष के साथ, शेष 308.5 ओवरों को पूरा करना लगभग असंभव है. गावस्कर ने कहा कि ड्रा अब सबसे संभावित परिणाम है. उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्रॉ के रूप में समाप्त होगा और ट्रॉफी साझा की जाएगी. यह पहली बार होगा जब ट्रॉफी को फाइनल में साझा किया जाएगा. गावस्कर ने सुझाव दिया कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 3-4 दिनों के अंतराल के बाद WTC फाइनल के रूप में एक और टेस्ट खेल सकती हैं क्योंकि दोनों टीमें इंग्लैंड में होंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें