1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. england vs new zealand 1st test scorecard and match updates tim southee eng vs nz cricket news rkt

ENG vs NZ: इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच एक्‍शन पैक्‍ड रह सकता है अंतिम दिन, टिम साउदी को अब भी जीत की उम्मीद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ENG vs NZ
ENG vs NZ
फोटो - ट्वीटर

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि उनकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट में तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बावजूद जीत की उम्मीद नहीं छोड़ी है. तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के कारण नुकसान हुआ, लेकिन आखिरी दिन 98 ओवर का खेल होगा और ऐसे में कोई भी परिणाम संभव है. बता दें कि साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ 43 रन देकर छह विकेट लिए और न्यूजीलैंड को जीत की तरफ अग्रसर किया.

अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (43 रन पर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स की शतकीय पारी के असर को कम कर दिया, जिससे न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पहली पारी में 103 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर ली. पारी का आगाज करने वाले बर्न्स आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. उन्होंने 297 गेंद की पारी में एक छक्का और 14 चौके लगाये.

न्यूजीलैंड की पहली पारी में 378 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 275 रन पर सिमट गयी. मैच के तीसरे दिन के खेल के बारिश के भेंट चढ़ने के बाद चौथे दिन तेज गेंदबाजों की अनुकूल परिस्थितियों का न्यूजीलैंड ने पूरा फायदा उठाया. दिन की शुरुआत दो विकेट पर 111 रन से करने वाले इंग्लैंड को चौथे दिन की पहली ही गेंद पर काइल जैमीसन (85 पर तीन विकेट) ने कप्तान जो रूट को पहले स्लिप में खड़े रोस टेलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. साउदी ने इसके बाद 140 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को तीन झटके दिये. उन्होंने ओली पोप (22) को आउट करने के बाद डैन लॉरेंस (शून्य) और विकेटकीपर जेम्स ब्रासे (शून्य) को खाता खेलो बगैर आउट किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें