1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. england announces team for t20 world cup 2021 ben stokes was dropped see full team squad avd

T20 World Cup : इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम से बाहर, देखें कौन अंदर-कौन बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने टीम का ऐलान कर दिया है. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा
टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा
twitter

यूएई में 17 अक्टूबर से आरंभ हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दिया है. वर्ल्ड कप टीम ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टीम में जगह नहीं दी गयी है. जबकि तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम में वापसी की है. भारत ने बुधवार को टीम की एलान किया था, जबकि पाकिस्तान पहले ही कर चुका है.

स्टोक्स ने अपने मानसिक स्वास्थ्य कारणों तथा उंगली में चोट के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये अवकाश ले रखा है. जुलाई में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के कोरोना वायरस प्रकोप के कारण पृथकवास पर चले जाने के बाद स्टोक्स ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में वापसी की थी और उनकी अगुवाई में टीम ने पाकिस्तान पर 3-0 से जीत दर्ज की थी.

उनकी अनुपस्थिति से इंग्लैंड की टी20 विश्व कप जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. स्टोक्स ने ही 2019 में टीम को 50 ओवरों का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी. इस बीच मिल्स को टीम में शामिल किया गया है जबकि उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से आखिरी मैच फरवरी 2017 में खेला था.

उन्हें जोफ्रा आर्चर की जगह लिया गया है जो कोहनी के आपरेशन के कारण एक साल के लिये बाहर हैं. मिल्स ने ससेक्स को टी20 ब्लास्ट के फाइनल में पहुंचाने तथा ‘हंड्रेड' में सदर्न ब्रेव को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी.

बायें हाथ के एक अन्य तेज गेंदबाज डेविड विली की भी टीम में वापसी हुई है. उन्हें 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टीम से बाहर कर दिया गया था.

इंग्लैंड की टी20 विश्व कप के लिये टीम इस प्रकार है : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डाविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें