1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. csk vs pbks ipl 2021 kl rahul explosive innings punjab kings beat chennai super kings by six wickets avd

CSK vs PBKS: पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से रौंदा, केएल राहुल ने उड़ायी धोनी के गेंदबाजों की धज्जियां

मैन ऑफ द मैच रहे राहुल ने शुरू से ही आक्रामकता बरती और सीएसके के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ायीं. इस स्टाइलिश दायें हाथ के बल्लेबाज ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़कर मैच खत्म किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से रौंदा
पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से रौंदा
pti photo

केएल राहुल की 42 गेंद में आठ छक्कों और सात चौके जड़ित नाबाद 98 रन की पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया.

जीत के लिये 135 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स ने 13 ओवर में जीत हासिल की जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास राहुल की आक्रामक पारी को रोकने का कोई तरीका नहीं था.

मैन ऑफ द मैच रहे राहुल ने शुरू से ही आक्रामकता बरती और सीएसके के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ायीं. इस स्टाइलिश दायें हाथ के बल्लेबाज ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़कर मैच खत्म किया.

चेन्नई की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट झटके. जबकि दीपक चाहर (चार ओवर में 48 रन देकर एक विकेट), जोश हेजलवुड (तीन ओवर में 28 रन देकर कोई विकेट नहीं) और ड्वेन ब्रावो (दो ओवर में 32 रन) शामिल थे.

राहुल ने चेन्नई के गेंदबाजों को जैसा चाहा वैसा शॉट लगाया. राहुल और मयंक अग्रवाल ने महज 4.3 ओवर में 46 रन जोड़ लिये थे. इसके बाद कप्तान ने शाहरूख खान (08) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिये चार ओवर में 34 रन जोड़े.

सीएसके का कोई भी गेंदबाज राहुल की आकर्षक पारी को रोक नहीं पा रहा था जो अपनी टीम के नेट रन रेट को बढ़ाने के प्रयास में तेजी से रन बना रहे थे. इस आसान जीत के बावजूद पंजाब किंग्स का नेट रन रेट तालिका में चौथे स्थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स से बेहतर नहीं हो सका.

दोनों टीमों के अब 12 अंक हैं जबकि कोलकाता की टीम रात में मैच खेलेगी. इससे पहले पंजाब किंग्स ने सीएसके को सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के 55 गेंद में 76 रन के बावजूद छह विकेट पर 134 रन ही बनाने दिये.

सीएसके अनुभवी खिलाड़ी डु प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी की बदौलत ही यह स्कोर बना सकी जिन्होंने अंतिम दो ओवर में 26 रन जोड़े. पंजाब किंग्स के लिये लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपने स्पैल से प्रभावित किया जिसमें उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर सीएसके के कप्तान धोनी का विकेट झटका जबकि अर्शदीप सिंह और क्रिस जोर्डन ने दो दो विकेट झटके.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें