1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. cricket news afghanistan young cricketer najib tarakai dies there were serious injuries in a road accident aml

Cricket News: नहीं रहे अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर नजीब ताराकई, सड़क दुर्घटना में लगी थी गंभीर चोटें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Najib Tarakai
Najib Tarakai
File Photo

नयी दिल्ली : अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर और टीम के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई (Najib Tarakai dies) की मंगलवार को अस्पताल में मौत हो गयी. कुछ दिनों पहले एक रोड एक्सिडेंट में वह गंभीर रूप से घायल हो गये थे. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वे कोमा में थे. उनके निधन पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गहरा शोक प्रकट किया है. नजीब 29 साल के थे.

शुक्रवार 2 अक्तूबर को जलालाबाद शहर में एक दुकान से सामान खरीदने के बाद पैदल सड़क पार करते हुए उन्हें एक कार ने जोरदार टक्कर मारी थी. इसके तुरंत बाद गंभीर अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार को उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया, जहां वे कोमा में चले गये थे. इसके बाद मंगलवार की सुबह उनका निधन हो गया.

नजीब के निधन पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने ट्वीट कर उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. एसीबी ने ट्वीट किया, एसीबी और क्रिकेट से प्यार करने वाला देश अफगानिस्तान अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और बेहद अच्छे इंसान नजीब ताराकई के निधन की दिल तोड़ने वाली और अपूरणीय क्षति से काफी दुखी है. हम प्रार्थना करते हें कि अल्लाह उन पर दया करे.

29 साल के इस युवा क्रिकेटर ने अफगानिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2014 में डेब्यू किया था. उन्होंने अपना अंतिम मैच 2019 में बांग्लादेश की जमीन पर उसी के खिलाफ खेला था. इस त्रीकोणीय श्रृंखला में जिम्बाब्वे भी शामिल था. ताराकई का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2017 में आयरलैंड के खिलाफ 90 रन था. नजीब ने 12 टी-20 मैच खेले और 21.5 के औरसत से 122.85 के स्ट्राइक रेट से 258 रन बनाए.

Posted By : Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें