1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. cricket india vs england virat kohli not happy with man of the match man of the series award know reason shardul thakur bhuvneshwar kumar amh

India vs England : मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड पर विराट कोहली ने खड़े किये सवाल, कह दी ये बड़ी बात

By Agency
Updated Date
INDvsENG 2nd ODI
INDvsENG 2nd ODI
pti

टीम इंडिया ने इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ टेस्ट और टी-20 के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम करने का काम किया है. पुणे में खेले गए आखिरी मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीतकर प्रशंसकों होली का तोहफा दिया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में सात रन की रोमांचक जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच और भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज न मिलने पर हैरानी भी व्यक्त की.

शार्दुल ने 30 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिये जबकि भुवनेश्वर ने पूरी श्रृंखला में अच्छी गेंदबाजी की. इंग्लैंड की तरफ से नाबाद 95 रन की पारी खेलने वाले सैम करेन को मैन ऑफ द मैच और जॉनी बेयरस्टॉ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

कोहली ने मैच के बाद कहा कि जब दो शीर्ष टीमें आपस में खेलती हैं तो मैच रोमांचक होते है. सैम ने बेहतरीन पारी खेली। हमारे गेंदबाजों ने हालांकि विकेट लिये तथा हार्दिक (पंड्या) और नट्टू (नटराजन) ने आखिर में अच्छी गेंदबाजी की। हमने कैच छोड़े यह निराशाजनक था लेकिन हम आखिर में जीत दर्ज करने में सफल रहे. उन्होंने कहा, मुझे हैरानी है कि शार्दुल को मैन ऑफ द मैच और भुवी को मैन ऑफ द सीरीज नहीं चुना गया. सबसे अधिक श्रेय गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी की.

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने कहा कि इस दौरे का अनुभव विश्व कप में काम आएगा. भारत इस साल टी20 विश्व कप के अलावा 2023 में वनडे विश्व कप की मेजबानी भी करेगा. बटलर ने कहा, बेहतरीन मैच. दोनों टीमों ने कुछ गलतियां की लेकिन बेहतरीन क्रिकेट भी खेली. हमने करेन की शानदार पारी देखी जिससे हम लक्ष्य के करीब पहुंच गये थे लेकिन भारत को इस जीत के लिये बधाई.

उन्होंने कहा, इस दौरे में हमने एक टीम के रूप में काफी कुछ सीखा और देखा कि कई खिलाड़ी अब जिम्मेदारी निभाने के लिये तैयार हैं. हमें इन परिस्थितियों में आगे विश्व कप खेलना है और तब इसका फायदा मिलेगा.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें