1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. corona vaccine team india will go on tour to england prasidh krishna will have to wait avd

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद इंग्लैंड दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, प्रसिद्ध को करना होगा इंतजार

team India England tour, Corona vaccine, team India, prasidh krishna देश में कोरोना संकट के बीच टीम इंडिया का जून में इंग्लैंड दौरा आरंभ होने वाला है. इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीन लेने के बाद इंग्लैंड दौरे पर जाएगी टीम इंडिया
कोरोना वैक्सीन लेने के बाद इंग्लैंड दौरे पर जाएगी टीम इंडिया
pti photo

देश में कोरोना संकट के बीच टीम इंडिया का जून में इंग्लैंड दौरा आरंभ होने वाला है. इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी.

कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारत के इंग्लैंड दौरे को लेकर बीसीसीआई पूरी तरह से तैयार है. इस बार खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं करेगा.

दौरा शुरू होने से पहले खिलाड़ियों को मुंबई में 8 दिनों तक बायो बबल में रहना होगा, उस दौरान खिलाड़ियों का दो से तीन बार कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. उसके बाद 2 जून को भारतीय टीम इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

अब खबर आ रही है कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी. बीसीसीआई को उम्मीद है कि सभी खिलाड़ियों को टीका दे दिया जाएगा.

प्रसिद्ध कृष्णा को करना होगा इंतजार

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम में प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी गयी है. लेकिन दौरा शुरू होने से पहले कृष्णा कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले सभी खिलाड़ियों को कोरोना का टीका दिया जाएगा, लेकिन प्रसिद्ध को एक महीने तक इंतजार करना होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कोई कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसे 4 सप्ताह तक टीका के लिए इंतजार करना होगा.

खिलाड़ियों को कोवैक्सिन नहीं कोविशिल्ड ही क्यों दिया जाएगा

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को कोविशिल्ड ही दिया जा सकता है. इसके पीछे कारण है कि कोविशिल्ड ऑक्सफोर्ड का टीका है. अगर खिलाड़ी भारत में कोविशिल्ड का टीका लेते हैं तो इंग्लैंड में दूसरा डोज लेने में कोई परेशानी नहीं होगी.

गौरतलब है कि कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने हालांकि टीका लगवा लिया है जिसमें शिखर धवन और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे शामिल हैं. धवन हालांकि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें