1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. chris morris retires from all forms of cricket wrote emotional post expensive player in ipl history avd

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, लिखा भावुक पोस्ट

chris morris expensive player in IPL 34 वर्ष के क्रिस मॉरिस ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की. उन्होंने अपनी तस्वीर के साथ बेहद भावुक कर देने वाला पोस्ट लिखा. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैं आज क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास ले रहा हूं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस
twitter

भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa vs India) के बीच खेले जा रहे तीसरे व निर्णायक टेस्ट से ठीक पहले क्रिकेट जगत को चौकाने वाली एक खबर सामने आयी. आईपीएल (IPL) इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी और दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने मंगलवार को क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया.

वह घरेलू टीम टाइटंस के कोच का पद संभालने जा रहे हैं. 34 वर्ष के क्रिस मॉरिस ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की. उन्होंने अपनी तस्वीर के साथ बेहद भावुक कर देने वाला पोस्ट लिखा. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैं आज क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास ले रहा हूं.

मेरे छोटे या बड़े सफर में साथी रहे सभी लोगों का धन्यवाद. यह रोमांचक सफर था. अब टाइटंस का कोच बनने जा रहा हूं. दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज और आक्रामक बल्लेबाज क्रिस मॉरिस ने 2016 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और चार ही मैच खेलकर 173 रन बनाये तथा 12 विकेट लिये. उन्होंने 42 वनडे में 48 विकेट और 467 रन बनाये. जबकि 23 टी20 में 34 विकेट और 133 रन बनाये.

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मॉरिस

क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए. उन्होंने 2021 में इतिहास रचा और आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी के युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ा. 2021 के ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि मॉरिस के लिए आईपीएल 2021 बेहद खराब रहा. उन्होंने बल्ले और बैट दोनों से बड़ा जादू नहीं दिखा पाया. जिसके कारण उनकी टीम पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गयी.

आईपीएल में क्रिस मॉरिस राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेल चुके हैं. चेन्नई ने 2013 में उन्हें तीन करोड़ 32 लाख रुपये में खरीदा था. मॉरिस ने 81 आईपीएल मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 618 रन बनाये और 95 विकेट चटकाये. आईपीएल में उन्होंने दो अर्धशतक भी जमाये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें