1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. cannot ask for drop rohit sharma or kl rahul to make himself an opener ishan kishan big statement aml

रोहित शर्मा या केएल राहुल को छोड़ खुद को सलामी बल्लेबाज बनाने को नहीं कह सकता, ईशान किशन का बड़ा बयान

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार को पहले टी-20 मुकाबले में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 48 गेंद पर 76 रन बनाये. अपने प्रदर्शन से उन्होंने टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी की मजबूत दावेदारी पेश की. ईशान ने रोहित शर्मा और केएल राहुल पर बड़ा बयान दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ishan Kishan
Ishan Kishan
PTI

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 76 रन बनाये. हालांकि भारत एक बड़ा स्कोर करने के बाद भी यह मैच जीत नहीं सका, क्योंकि गेंदबाजों ने प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया. मैच के 13वें ओवर में किशन का पूरा जलवा देखने को मिला. उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की गेंद पर कई बड़े शॉट लगाये.

ईशान किशन का शानदार प्रदर्शन

ईशान किशन के इस प्रदर्शन ने आने वाले दिनों में उनकी सलामी बल्लेबाजी की दावेदारी मजबूत कर दी है. लेकिन उन्होंने रोहित शर्मा और केएल राहुल को हटाकर खुद को सलामी बल्लेबाज के तौर पर रखने से इनकार कर दिया है. किशन ने पहली चार गेंद पर दो छक्के और दो चौके लगाये. वह ओवर की आखिरी गेंद पर एक और बड़े शॉट लगाने की कोशिश में आउट हो गये लेकिन तब तक वह अपना काम कर चुके थे. किशन ने 48 गेंदों में 76 रन बनाये.

भारत ने पहले बनाये 211 रन

किशन के बाद हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम को 211 रनों पर पहुंचा दिया. दुर्भाग्य से, यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ. डेविड मिलर और रस्सी वैन डेर डूसन ने दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से जीत दिलाई. दोनों ने अर्धशतक जड़ा. भारत के डेथ बॉलर भले ही निराशाजनक रहे हों, लेकिन किशन भारत के सबसे बड़े सकारात्मक खिलाड़ियों में से एक बने रहेंगे.

केएल राहुल और रोहित शर्मा की वापसी के बाद ईशान हो सकते हैं बाहर 

ईशान किशन ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और जब वे टीम में होंगे तो मैं अपना समर्थन नहीं मांगूंगा. इसलिए यहां मेरा काम अभ्यास सत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देना है. जब भी मुझे मौका मिलता है, मेरा प्रयास रहता है मुझे खुद को साबित करना और टीम के लिए अच्छा करना. इसलिए मैं इससे ज्यादा अपनी प्रक्रिया पर ध्यान देता हूं कि मुझे यहां क्या करना है.

हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं : किशन

झारखंड के 23 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा कि वह टीम प्रबंधन से उन्हें रोहित और राहुल जैसे अनुभवी क्रिकेटरों से आगे चुनने के लिए नहीं कहेंगे, जिन्होंने देश के लिए इतना अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने बहुत कुछ किया है. आप जानते हैं, हमारे देश के लिए इतने रन बनाए. मैं उन्हें छोड़ने और मुझे पहले स्थान पर खेलने के लिए नहीं कह सकता. हां, मैं अपना काम करता रहूंगा, यह चयनकर्ताओं या अन्य पर निर्भर करता है. कोच जो कुछ भी सोचते हैं लेकिन मेरा काम आपको पता है कि जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें