1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. brett lee did not show mercy to his son uprooted the middle stump in backyard cricket watch video aml

ब्रेट ली ने अपने बेटे पर भी नहीं दिखाई दया, बैकयार्ड क्रिकेट में मिडिल स्टंप उखाड़ा, देखें वीडियो

आपने आक्रामक तेज गेंदबाजी के लिए पहचाने जाने वाले ब्रेट ली ने अपने बेटे पर भी दया नहीं दिखाई. अपने घर के बैकयार्ड में उन्होंने यॉर्कर डालकर मिडिल स्टंप उखाड़ दिया. इसके बाद उनके जश्न मनाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली
File Photo

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने काफी समय पहले संन्यास लेने के बाद अब भी कई मौकों पर साबित किया है कि उनमें अब भी काफी दम बचा है. अपने समय के सबसे डरावने तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली अपने बेटे प्रेस्टन के साथ बैकयार्ड में क्रिकेट खेल रहे थे. प्रेस्टन ने अपने पिता की गति का प्रत्यक्ष अनुभव किया. 45 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज ने 15 वर्षीय बेटे पर कोई दया नहीं दिखाई.

ब्रेट ली ने एक ऐसा यॉर्कर डाला कि बेटे प्रेस्टन का मिडल स्टंप उखड़ गया. ली के बड़े भाई और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन ली ने इसका एक वीडियो पोस्ट किया है. शेन ने इंस्टाग्राम पर वीडियो को कैप्शन दिया फ्रंट यार्ड क्रिकेट ब्रेट ली के साथ. स्टंप उखड़ने की आवाज से महान गेंदबाज काफी खुश हुए और अपनी उंगलियां उठाते हुए खुशी जाहिर की.

ली ने 76 टेस्ट, 221 एकदिवसीय और 25 टी20 इंटरनेशनल में अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए कुल 718 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लिए. उन्होंने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के छठे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. 2012 में एकदिवसीय मैचों से ग्लेन मैकग्रा के साथ 380 स्केल के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में संन्यास की घोषणा की.

भारत के खिलाफ 1999 के बॉक्सिंग डे टेस्ट में पदार्पण करने वाले ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ 2003 और 2007 में दो विश्व कप जीते. अपनी सेवानिवृत्ति के बाद, ली ने प्रसारण में अपना करियर बनाया, अंतरराष्ट्रीय और साथ ही फ्रैंचाइजी क्रिकेट के लिए एक कमेंटेटर के रूप में दिखाई दिए.

दूसरी ओर, उनके भाई शेन ने 1995 और 2001 के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 55 एकदिवसीय मैच खेले. ब्रेट ली अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे. उनकी रफ्तार ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया. यहां तक कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी उन्होंने शुरुआती दिनों में काफी परेशान किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें