1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. birthday special sourav ganguly relationship with famous actress nagma married life was break of prince of kolkata donna wanted to divorce avd

Birthday Special : इस एक्ट्रेस की वजह से गांगुली की शादीशुदा जिंदगी में आया भूचाल, तलाक देना चाहती थी डोना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Birthday Special
Birthday Special
instagram

Happy Birthday Sourav Ganguly : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली आज 49 साल के हो गये. 'बंगाल टाइगर' के नाम से मशहूर गांगुली ने क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड बनाये, जिस कारण से उनका नाम वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ियों में लिया जाता है.

सौरव गांगुली जितना क्रिकेट के मैदान के अंदर फेमस रहे, उतना ही मैदान के बाहर भी अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहे. 'प्रिंस ऑफ कोलकाता' ने अपनी बचपन की दोस्त डोना गांगुली (Dona Ganguly) को घर से भगाकर शादी किया था. डोना के साथ उनकी लव स्टोरी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है.

लेकिन सौरव गांगुली के शादीशुदा जिंदगी में एक बार बड़ा भूचाल आया था, जिसमें उनका पूरा आशियाना ही तहस-नहस होने वाला था. मामला डोना और गांगुली के बीच तलाक तक पहुंच चुका था.

Birthday Special : इस एक्ट्रेस की वजह से गांगुली की शादीशुदा जिंदगी में आया भूचाल, तलाक देना चाहती थी डोना
instagram

दरअसल डोना के साथ 1997 में शादी के बाद सौरव गांगुली का अफेयर तेलुगू, मलयामल, तमिल, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री नगमा (actress nagma) के साथ चल रहा था. जिसकी चर्चा मीडिया में उन दिनों काफी थी. 90 के दशक में नगमा फिल्मों की सबसे फेमस अभिनेत्री बन चुकी थीं और गांगुली भी भारतीय क्रिकेट का उभरता चेहरा बन चुके थे.

डोना के साथ शादी के दो साल बाद वर्ल्ड कप 1999 के दौरान गांगुली और नगमा के बीच मुलाकात हुई और धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं. 2000 में जब सौरव गांगुली टीम इंडिया के कप्तान बनाये गये, तो नगमा के साथ अफेयर की खबरें मीडिया में तेजी से चलने लगीं. मीडिया में तो यहां तक खबर छपी की गांगुली और डोना को चेन्नई के एक मंदिर में एक साथ देखा गया. लोगों ने अंदाजा लगाया कि गांगुली ने नगमा के सथ छुपकर शादी कर ली. अब मामला गांगुली के घर तक पहुंच गया था.

गांगुली और डोना के बीच नगमा को लेकर विवाद बढ़ने लगा. बताया जाता है कि डोना ने गांगुली को तलाक देने का फैसला कर लिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपने को संभाला और नगमा के साथ गांगुली के रिश्ते को महज अफवाह करार दे दिया. बाद में गांगुली और नगमा के बीच ब्रेकअप भी हो गया और दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें