1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci released domestic calendar corona havoc duleep trophy deodhar trophy and irani cup canceled avd

BCCI Domestic Calendar : कोरोना का कहर, दलीप ट्रॉफी, देवधर ट्रॉफी और ईरानी कप रद्द

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BCCI Domestic Calendar
BCCI Domestic Calendar
pti photo
  • बीसीसीआई ने जारी किया घरेलू कैलेंडर, दलीप ट्रॉफी, देवधर ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी रद्द

  • दिसंबर में रणजी ट्रॉफी करान की योजना

  • घरेलू कैलेंडर से महिला क्रिकेट के पांच टूर्नामेंट गायब

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खबर है. बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी, देवधर ट्रॉफी और ईरानी कप को रद्द कर दिया है. इस साल दोनों टूर्नामेंट आयोजित नहीं होंगे. बीसीसीआई ने घरेलू कैलेंडर जारी करने हुए यह जानकारी दी.

दिसंबर को रणजी ट्रॉफी कराने की योजना

भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस साल घरेलू सत्र की शुरुआत सितंबर से सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से करने की योजना बना रहा है. साथ ही बीसीसीआई ने दिसंबर में रणजी ट्रॉफी कराने की भी तैयारी में है. इसके लिए बीसीसीआई ने तीन महीने की विंडो भी तय कर दी है. मालूम हो कोरोना के कारण रणजी ट्रॉफी 87 वर्षों में पहली बार 2020 में रद्द की गयी थी.

घरेलू कैलेंडर से महिला क्रिकेट के पांच टूर्नामेंट गायब

घरेलू कैलेंडर में महिलाओं के पांच टूर्नामेंट को भी हटा दिया गया है. मालूम हो कोरोना महामारी के चलते 2020-21 सत्र में मुश्ताक अली और विजय हजारे ट्रॉफी ही कराये गये थे. इसके अलावा महिलाओं के लिये केवल राष्ट्रीय वनडे प्रतियोगिता ही करायी गयी थी. महिलाओं की टी20 और वनडे चैलेंजर ट्रॉफी के साथ-साथ अंडर-23 प्रतियोगितायें भी नहीं खेली जायेंगी. इनके अलावा अंडर-19 महिला टी20 चैलेंजर ट्रॉफी भी रद्द कर दिया गया है.

गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच भारत को अक्टूबर में टी20 विश्व कप में खेलना है और अगले साल आईपीएल की बड़ी नीलामी भी होगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें