17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटऋतुराज की पारी को लेकर आशीष नेहरा का आया बड़ा बयान, कहा- 'रुतुराज गायकवाड़ ने...'

ऋतुराज की पारी को लेकर आशीष नेहरा का आया बड़ा बयान, कहा- ‘रुतुराज गायकवाड़ ने…’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी में बीते मंगलवार को खेला गया. तीसरे मुकाबले में गायकवाड़ की शानदार बल्लेबाजी की थी,इनकी पारी के बारे में बात करते हुए, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि गायकवाड़, टीम इंडिया के लिए एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी में बीते मंगलवार को खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने शनदार शतक जड़ा. शतक के साथ रुतुराज गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 मेंसहटक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए. वहीं दूसरी तरफ, दूसरी पारी के दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को मैच जीता कर गायकवाड़ के रिकॉर्ड शतक को फीका कर दिया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज में गायकवाड़ की शानदार बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) स्टार सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, टीम इंडिया के लिए एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी हैं.

नेहरा ने की रुतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ

जियो सिनेमा के साथ बातचीत के दौरान नेहरा ने गायकवाड़ की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि रुतुराज गायकवाड़ भारत के लिए तीन प्रारूपों के खिलाड़ी हैं. हर कोई जानता है कि रुतुराज गायकवाड़ किस तरह का खिलाड़ी है. जब आप यशस्वी जयसवाल के बारे में बात करते हैं, तो उनका खेल रुतुराज गायकवाड़ की तुलना में पूरी तरह से अलग है. आपको T20 प्रारूप में भी दृढ़ता की जरूरत है और गायकवाड़ यही लाते हैं.

गायकवाड़ ने दर्ज किया अपना पहला T20 शतक

तीसरे T20 मुकाबले में गायकवाड़ ने मैक्सवेल की गेंद पर छक्का जड़कर 52 गेंदों में अपना पहला शतक पूरा किया. आखिरी ओवर में मैक्सवेल ने 30 रन दिए, जिसके बदौलत भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 222 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका शानदार शतक खेल के सबसे छोटे प्रारूप में किसी भारतीय द्वारा लगाया गया सातवां सबसे तेज शतक है. ये शतक ऋतुराज गायकवाड़ का टी20 क्रिकेट में पांच शतक हैं. नेहरा ने कहा, ‘रुतुराज गायकवाड़ ने जिस तरह की खूबसूरती दिखाई, वह अविश्वसनीय, अद्भुत है और यह एक शानदार, बेहतरीन, जबरदस्त पारी थी.’ गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ गायकवाड़ की नाबाद पारी में 13 चौके और सात छक्के शामिल थे. भारतीय सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने अपना पहला टी20 शतक दर्ज करने के लिए 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. गायकवाड़ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. द्विपक्षीय श्रृंखला के पहले तीन मैचों में 90.50 के औसत से, गायकवाड़ ने भारतीय टीम के लिए 181 रन बनाए हैं.

मैक्सवेल ने की रोहित की बराबरी

ग्लेन मैक्सवेल ने इस प्रारूप में अपने चौथे शतक के साथ पुरुषों के टी20 आई में सर्वाधिक शतकों के रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. मैक्सवेल का पिछला टी20 आई शतक 2019 में भी बेंगलुरु में भारत के खिलाफ ही एक और विशाल रन-चेज में आया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने सफलतापूर्वक पूरा किया था. सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड द्वारा रन-चेज में शानदार शुरुआत के बाद पावरप्ले के अंतिम ओवर में मैक्सवेल क्रीज पर पहुंचे.

सूर्या ने छोड़ा वेड का कैच

तीसरे T20 मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव ने प्रतिद्वंद्वी कप्तान मैथ्यू वेड का कैच 18वें ओवर में छोड़ा और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इसका बड़ा फायदा उठाया. अंतिम दो ओवरों में प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने मिलकर 45 रन लुटाए, जो टीम इंडिया की हार का बड़ा कारन बना. इस हार में विकेटकीपर ईशान किशन की भूमिका भी कुछ कम नहीं है. उन्होंन आखिरी ओवर में चार रन बाई के रूप में दिए. बल्लेबाजी के समय भी वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें