25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL : खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस का सामना कल बेंगलूर से

मुंबई : खराब फार्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में कल यहां आक्रामक बल्लेबाजों से सजी रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से खेलेगी. आस्ट्रेलिया के घायल तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गैर मौजूदगी में आरसीबी की गेंदबाजी कमजोर लग रही है. वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री भी टी20 विश्व कप के दौरान […]

मुंबई : खराब फार्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में कल यहां आक्रामक बल्लेबाजों से सजी रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से खेलेगी. आस्ट्रेलिया के घायल तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गैर मौजूदगी में आरसीबी की गेंदबाजी कमजोर लग रही है. वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री भी टी20 विश्व कप के दौरान लगी चोट के कारण अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. मुंबई इंडियंस और आरसीबी के मुकाबले 2008 से अभी तक काफी रोमांचक रहे हैं. मुंबई ने इनमें से नौ जबकि आरसीबी ने आठ मैच जीते हैं. इस सत्र में मुंबई टीम चार में से तीन मैच हार चुकी है हालांकि पिछले सत्र में भी उसकी शुरुआत काफी खराब थी.

आरसीबी को पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंटोन डिकाक के शतक के दम पर हराया था. बेंगलूर को अपने गेंदबाजी संयोजन में सुधार करना होगा. दो बार की खिताब विजेता मुंबई को इस सत्र में दोनों घरेलू मैचों में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लायंस के हाथों पराजय का सामना करना पडा. अब उसका इरादा वानखेड़े स्टेडियम पर बचे दोनों मैचों में जीत दर्ज करने का होगा क्योंकि इसके बाद उसका घरेलू मैदान जयपुर होगा. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच को छोडकर मुंबई का शीर्षक्रम बुरी तरह नाकाम रहा है. केकेआर के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 84 रन बनाकर जीत दिलाई थी.
इसके अलावा बाकी तीन मैचों में बल्लेबाज एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कीरोन पोलार्ड को बाहर करने और पार्थिव पटेल से पारी की शुरुआत करने का दाव भी नहीं चल सका. श्रीलंका के लसिथ मलिंगा की गैर मौजूदगी में मुंबई की गेंदबाज न्यूजीलैंड के टिम साउदी और मिशेल मैक्लीनागन पर निर्भर है. हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर पर अंकुश लगाने में कल नाकाम रहे हरभजन सिंह लय हासिल करने की फिराक में होंगे. इंग्लैंड के जोस बटलर अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है लिहाजा पोलार्ड की अंतिम एकादश में वापसी हो सकती है.

मुंबई को कृणाल पंड्या के रुप में उपयोगी स्पिनर मिला है जो निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकता है. उसका भाई हार्दिक हालांकि अभी तक बल्ले और गेंद से नाकाम रहा है. दूसरी ओर बेंगलूर की ताकत उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, विराट कोहली और शेन वाटसन में है. मुंबई के सरफराज खान ने भी आक्रामक पारियां खेली है. गेल अभी तक फार्म में नहीं हैं हालांकि इसी मैदान पर पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच में उन्होंने 11 छक्के लडे थे. बेंगलूर की परेशानी का सबब उसकी गेंदबाजी है जिसमें अकेले वाटसन ने अच्छा प्रदर्शन किया है. न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने और दक्षिण अफ्रीका के डेविड वीसे महंगे साबित हुए हैं. हर्षल पटेल को भी सफलता नहीं मिल रही है लिहाजा मुंबई की टीम स्टुअर्ट बिन्नी को उतार सकती है.

टीमें : मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा ( कप्तान ), पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, जोस बटलर, मिशेल मैक्लीनागन, अंबाती रायुडू, कीरोन पोलार्ड, हरभजन सिंह, जगदीशा सुचित, टिम साउदी, जसप्रीत बुमरा, श्रेयस गोपाल, आर विनय कुमार, कोरे एंडरसन, उन्मुक्त चंद, मर्चेंट डि लांगे, सिद्धेश लाड, किशोर कामथ, कृणाल पंड्या, दीपक पूनिया, नीतिश राणा, जितेश शर्मा, नत्थू सिंह, अक्षय वखारे, मार्टिन गुप्टिल.

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर :
शेन वाटसन, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, विराट कोहली : कप्तान :, स्टुअर्ट बिन्नी, इकबाल अब्दुल्ला, श्रीनाथ अराविंद, केदार जाधव, विक्रमजीत मलिक, केन रिचर्डसन, वरुण आरोन, मनदीप सिंह, अबु नेचिम, एडम मिल्न, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, ट्रेविस हेड, डेविड वीसे, सचिन बेबी, लोकेश राहुल, परवेज रसूल, विकास टोकस, सरफराज खान, प्रवीण दुबे, अक्षय कर्णेवार.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें