32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आईपीएल -8 : तीन जीत के साथ शीर्ष पर काबिज राजस्थान रायल्स का कल सनराइजर्स हैदराबाद से मुकाबला

विशाखापत्तनम : इंडियन प्रीमियर के आठवें सीजन में शीर्ष पर काबिज राजस्थान रायल्स कल इस टी20 क्रिकेट लीग में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा लगातार चौथी जीत दर्ज करने का होगा. रायल्स ने अभी तक तीनों मैच जीते हैं जबकि डेविड वार्नर की अगुवाई वाले सनराइजर्स हैदराबाद ने दो में से एक मैच […]

विशाखापत्तनम : इंडियन प्रीमियर के आठवें सीजन में शीर्ष पर काबिज राजस्थान रायल्स कल इस टी20 क्रिकेट लीग में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा लगातार चौथी जीत दर्ज करने का होगा. रायल्स ने अभी तक तीनों मैच जीते हैं जबकि डेविड वार्नर की अगुवाई वाले सनराइजर्स हैदराबाद ने दो में से एक मैच जीता और एक हारा है. पिछले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराने के बाद हैदराबाद के हौसले बुलंद है और उसे यह मैच अपने दूसरे घरेलू मैदान डाक्टर वाय एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर खेलना है.

रायल्स के नियमित कप्तान शेन वाटसन अभी तक तीनों मैचों में नहीं खेल पाये हैं जिनकी गैर मौजूदगी में स्टीवन स्मिथ ने कप्तानी की है. रायल्स ने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया जबकि दूसरे में दिल्ली डेयरडेविल्स को मात दी. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया. आरेंज कैपधारी स्मिथ तीन मैचों में 122 रन बना चुके हैं. उन्होंने मुंबई के खिलाफ 53 गेंद में 79 रन बनाकर पांच गेंद बाकी रहते 165 रन का लक्ष्य हासिल करने में अहम भूमिका निभाई.

सितारों के अलावा युवा खिलाड़ियों ने भी रायल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. दीपक हुड्डा ने दिल्ली के खिलाफ अर्धशतक जमाया था. तेज गेंदबाजी की अगुवाई न्यूजीलैंड के टिम साउदी करेंगे जबकि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस से पूरा सहयोग मिल रहा है. धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी और प्रवीण ताम्बे के अलावा ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फाकनेर अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं.

हैदराबाद की गेंदबाजी भी कम आक्रामक नहीं है जिसके पास ट्रेंट बोल्ट, भुवनेश्वर कुमार और प्रवीण कुमार जैसे गेंदबाज है. बल्लेबाजी की अगुवाई वार्नर करेंगे जबकि टीम में शिखर धवन, केन विलियमसन और लोकेश राहुल भी हैं. दोनों टीमें कागजों पर बराबरी की लग रही है और एक दूसरे के खिलाफ उनका रिकार्ड भी बराबरी का है लिहाजा मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है. टीमें :
राजस्थान रायल्स :
शेन वाटसन ( कप्तान ), अभिषेक नायर, अजिंक्य रहाणे, अंकित शर्मा, बेन कटिंग, दीपक हुड्डा, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, जेम्स फाकनेर, केन रिचर्डसन, करुण नायर, प्रवीण ताम्बे, राहुल तेवाटिया, रजत भाटिया, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, स्टुअर्ट बिन्नी, टिम साउदी, विक्रमजीत मलिक, क्रिस मौरिस, जुआन थेरोन, बरिंदर सिंह सरन, दिनेश सांलुके, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू.

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर ( कप्तान ), शिखर धवन, लोकेश राहुल, नमन ओझा, केन विलियमसन, डेल स्टेन, मोइजेस हेनरिक्स, ईयोन मोर्गन, रवि बोपारा, ट्रेंट बोल्ट, परवेज रसूल, कर्ण शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, आशीष रेड्डी, रिकी भुई, चामा मिलिंद, लक्ष्मीरतन शुक्ला, प्रवीण कुमार, हनुमा विहारी, प्रशांत पद्मनाभन, सिद्धार्थ कौल.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें