27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आठवीं बार रणजी ट्रॉफी का खिताब कर्नाटक के नाम

मुंबई : गत चैम्पियन कर्नाटक ने तमिलनाडु को एक पारी और 217 रन से हराकर आठवीं बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीत लिया. आर विनय कुमार की अगुवाई वाली कर्नाटक टीम ने पांच दिवसीय फाइनल में पहले ही दिन से दबदबा बनाये रखा. उसने पहली पारी में तमिलनाडु को 134 रन पर आउट कर दिया. जवाब […]

मुंबई : गत चैम्पियन कर्नाटक ने तमिलनाडु को एक पारी और 217 रन से हराकर आठवीं बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीत लिया. आर विनय कुमार की अगुवाई वाली कर्नाटक टीम ने पांच दिवसीय फाइनल में पहले ही दिन से दबदबा बनाये रखा. उसने पहली पारी में तमिलनाडु को 134 रन पर आउट कर दिया. जवाब में कर्नाटक ने करुण नायर (338) के तिहरे शतक की मदद से 762 रन बनाये थे.

जीत के लिये 628 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु की टीम 107.5 ओवर में 411 रन पर आउट हो गई. अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 113 रन से आगे खेलते हुए तमिलनाडु के लिये विजय शंकर (103) और दिनेश कार्तिक (120) ने शतक जमाये लेकिन हार को टालना असंभव था.

लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने 126 रन देकर चार विकेट लिये. वहीं कप्तान आर विनय कुमार और श्रीनाथ अराविंद ने दो दो विकेट लिये. कर्नाटक की जीत के नायक 23 वर्षीय करुण थे जिन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके पहले तिहरे शतक के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया.
लोकेश राहुल (188) और आर विनय कुमार (105 नाबाद) ने भी शतक जमाये. तमिलनाडु के लिये विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने 23वां प्रथम श्रेणी शतक जमाया. उन्होंने 112 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में 21 चौके और एक छक्का लगाया. वहीं शंकर ने 164 गेंद में 18 चौकों की मदद से 103 रन बनाये.
इससे पहले सलामी बल्लेबाज बाबा अपराजित (68) और शंकर बडे स्कोर की ओर बढते दिख रहे थे. तमिलनाडु ने हालांकि 21वें ओवर में अपराजित का विकेट गंवा दिया जिनका बेहतरीन कैच राबिन उथप्पा ने विकेट के पीछे लपका.
उसने अपने कल के 36 रन के योग में 32 रन और जोडे. उसने शंकर के साथ चौथे विकेट के लिये 112 रन की साझेदारी भी की. उसके जाने के बाद कार्तिक क्रीज पर आये जिन्होंने 53 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के के साथ 53 रन बनाये.
चाय के समय तमिलनाडु का स्कोर छह विकेट पर 378 रन था और वह कर्नाटक की पहली पारी की बढत से 250 रन पीछे था. चाय के बाद दूसरे ही ओवर में कार्तिक के आउट होने से पारी की हार टालने की उम्मीदें ध्वस्त हो गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें