1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. 16 year old shefali won captain harmanpreet heart by batting

टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 : 16 साल की शेफाली ने बल्‍लेबाजी से जीता कप्‍तान हरमनप्रीत का दिल

By ArbindKumar Mishra
Updated Date

मेलबर्न : भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शनिवार को कहा कि टीम प्रबंधन ने शेफाली वर्मा को अपना नैसर्गिक खेल खेलने की छूट दी है. इस युवा बल्लेबाज ने महिला टी20 विश्व कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है.

सोलह वर्षीय शेफाली ने अब तक टूर्नामेंट में 161 रन बनाये हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है. उन्होंने चार मैचों में 18 चौके और नौ छक्के लगाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 161 है.

शेफाली ने श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को 34 गेंदों पर 47 रन बनाकर भारत को सात विकेट से जीत दिलायी. हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, शेफाली को बड़े शॉट खेलना पसंद है और हम उसे रोकना नहीं चाहते. उसे आगे भी ऐसा खेल जारी रखना चाहिए.

भारत अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा है और कप्तान ने कहा कि विजय अभियान बरकरार रखना महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, जब आप जीत दर्ज कर रहे हों तब लय बनाये रखना महत्वपूर्ण होता है. आप वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं इसलिए आप लय टूटने का जोखिम नहीं उठा सकते.

इस बीच श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू शेफाली को दो जीवनदान मिलने से खुश नहीं थी. अटापट्टू ने कहा, हमारा स्कोर पर्याप्त नहीं था. हमने दो मौके गंवाये विशेषकर शेफाली को जीवनदान दिये। उसे रोकना आसान नहीं था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें