25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दबाव को झेलने में सक्षम है टीम इंडिया

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम दबाव में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करती है. गांगुली ने कहा, हम 2003 में रिकी पोंटिंग की अगुवाई वाली सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई टीम से हार गये थे लेकिन आज भारतीय टीम दबाव में नहीं बिखरेगी. उन्होंने 2003 के एकतरफा […]

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम दबाव में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करती है. गांगुली ने कहा, हम 2003 में रिकी पोंटिंग की अगुवाई वाली सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई टीम से हार गये थे लेकिन आज भारतीय टीम दबाव में नहीं बिखरेगी.

उन्होंने 2003 के एकतरफा फाइनल की याद करते हुए कहा कि भारतीय टीम का कप्तान पद संभाला मुश्किल काम है क्योंकि टीम से काफी अपेक्षाएं की जाती हैं. गांगुली ने कल यहां आज तक के कार्यक्रम सलाम क्रिकेट में कहा, जोहांनिसबर्ग की हार के बाद हमारे ऊपर पत्थर फेंके गये.

हम भारतीय दबाव में अच्छा खेलते हैं लेकिन हमें उसके साथ जीना सीख रहे हैं. आगामी विश्व कप में दबाव के बारे में बात करते हुए 1987 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एलन बोर्डर ने कहा कि 50 ओवरों की क्रिकेट से खास तरह का दबाव जुड़ा हुआ है.

बोर्डर ने कहा, क्रिकेट के इस सबसे बडे टूर्नामेंट में हर चार साल में आपको अपना कौशल, प्रतिभा और जज्बा दिखाने को मौका मिलता है. उन्होंने कहा कि भारत पर 2011 की सफलता दोहराने का दबाव रहेगा क्योंकि यहां क्रिकेट को लेकर काफी जुनून है.
वेस्टइंडीज की 1975 और 1979 की विश्च चैंपियन टीम के कप्तान क्लाइव लायड ने कहा कि जब वह कैरेबियाई द्वीपों की संस्कृति और सपनों का प्रतिनिधित्व करते थे तो दबाव महसूस करते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें