25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#INDvsENG : पाकिस्तानियों की दरियादिली, पाक फैन करते रहे भारत का समर्थन, गाया जन-गण-मन भी

भारत-पाकिस्तान चिरप्रतिद्वंद्वी टीमें हैं. दोनों टीमों के क्रिकेट प्रशंसकों को एक-दूसरे की जीत नहीं भाती है. पर, रविवार को नजारा ही कुछ और था. पाकिस्तानी फैन भारत की जीत की दुआ करते दिखायी दे रहे थे. पड़ोसी धर्म की बात हो रही थी. भारत का राष्ट्रीय गान जन-गण मन..गाया जा रहा था. कारण था इंग्लैंड […]

भारत-पाकिस्तान चिरप्रतिद्वंद्वी टीमें हैं. दोनों टीमों के क्रिकेट प्रशंसकों को एक-दूसरे की जीत नहीं भाती है. पर, रविवार को नजारा ही कुछ और था. पाकिस्तानी फैन भारत की जीत की दुआ करते दिखायी दे रहे थे. पड़ोसी धर्म की बात हो रही थी. भारत का राष्ट्रीय गान जन-गण मन..गाया जा रहा था. कारण था इंग्लैंड के हारने पर पाक का विश्व कप के सेमीफाइनल की संभावना प्रबल होने का.

सोशल साइट्स से लेकर मैच के दौरान वीडियो, फोटो व ट्वीट खूब वायरल हुए. भारत को सपोर्ट करने के लिए पाक के फैन्स भी स्टेडियम पहुंचे हैं. आइसीसी वर्ल्ड कप के टि्वटर हैंडिल से इन फैन्स का एक वीडियो भी शेयर किया गया , जिसमें ये फैन्स टीम इंडिया का सपोर्ट करते नजर आ रहे थे.

..दिलायी इंग्लैंड से आजादी की जंग लड़ने की याद

नासिर ने पूछा था किसे करेंगे समर्थन

मैच से कुछ देर पूर्व इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टि्वटर पर जब पाकिस्तानी फैन से पूछा कि आप किस को सपोर्ट करेंगे, तो इसके जवाब में पाकिस्तानी फैन नासिर अली ने टि्वटर पर जन गण मन लिखा. एक फैन ने लिखा की सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा..

….एक-साथ 1857 की जंग अग्रेंजों के खिलाफ लड़ी थी

पाकिस्तानी फैन जाकी जैदी ने 1857 की जंग की याद दिलाते हुए लिखा की 1857 की जंग- हमने मिलकर अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी थी. इस बार भी हमलोग एक साथ मात देंगे.

इसके अलावा भी फैन्स ने कई मजेदार ट्वीट किये. लिखा की 1947 में इंग्लैंड ने भारत और पाकिस्तान का बंटवारा कर दिया, अब 2019 में हमलोग इंग्लैंड की हार के लिए एकजुट हो गये हैं. एक फैन ने लिखा हैं भारत हमारा पड़ोसी है और हमलोग इस लिए भारत का समर्थन कर रहे हैं. भारत के क्रिकेटरों का लाखों समर्थन हमारे देश में हैं, जो उनका सपोर्ट करते हैं.

सपोर्ट के पीछे का राज..

शनिवार को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराकर अंक तालिका में अपने 9 अंक हासिल कर लिये हैं. पाकिस्तान का अंतिम मुकाबला 5 जुलाई को बांग्लादेश से है. पाक अगर बंग्लादेश से जीत जायेगा, तो उसके 11 अंक हो जायेंगे. इंग्लैंड के भारत से हारने और न्यूजीलैंड से जीतने पर 10 अंक ही होते और वह विश्व कप से बाहर हो जाता.

अख्तर बोले-याद रखें हमें पीने का पानी भारत से मिलता है

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी फैन्स से इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाले मैच में भारत का समर्थन करने की अपील की. शोएब अख्तर ने लिखा यह अजीब बात है कि पाकिस्तानी होने के बावजूद मैं यह कह रहा हूं कि पाकिस्तानी फैन्स भारत का समर्थन करें. वैसे आप चाहें जिसका समर्थन करें, लेकिन यह ध्यान रखें कि आप उनका पानी पीते हैं, इसलिए बेहतर है उन्हें सपोर्ट करें.

राजनीति बांटती है, क्रिकेट जोड़ता है…

वहीं, भारतीय पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि राजनीति बांटती है, लेकिन क्रिकेट जोड़ता है. आज क्रिकेट की वजह से भारत और पाकिस्तान के लोग एक साथ भारत की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें