26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Asia Cup 2018 का चैंपियन कौन? गांगुली का दांव टीम इंडिया पर, तो ये है गावस्कर की फेवरेट टीम…

शनिवार, 15 सितंबर से एशिया कप 2018 की शुरुआत हो चुकी है. पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में क्रिकेटप्रेमियों को जिस मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार है, वह है आगामी 19 सितंबर को होनेवाला भारत और पाकिस्तान कामैच. क्रिकेट के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के बीच होनेवाले […]

शनिवार, 15 सितंबर से एशिया कप 2018 की शुरुआत हो चुकी है. पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में क्रिकेटप्रेमियों को जिस मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार है, वह है आगामी 19 सितंबर को होनेवाला भारत और पाकिस्तान कामैच.

क्रिकेट के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के बीच होनेवाले इस महा मुकाबले पर सबकी नजरें टिकी हैं. दोनों टीमें इस समय बढ़िया फॉर्म में हैं, ऐसे में किसका पलड़ा भारी रहेगा, यह कहना मुश्किल है. लेकिन अंदाजा लगानेवाले तो लगाते ही हैं.

कोई कहता है कि विराट कोहली केअनुपस्थिति सेटीम का प्रदर्शन पर असरतो होगा, लेकिन रोहित शर्मा को महेंद्र सिंह धौनी की गाइडेंस मिलेगी और टीम इंडिया यह मैच जीत लेगी.

Asia Cup 2018: पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर मलिंगा ने बनाया यह रिकॉर्ड, Twitter पर मजेदार कमेंट्स

वहीं, पाकिस्तान के फैन्स का कहना है कि हर स्थिति में जूझते हुए विरोधी खेमे से जीत हासिल करने की उनकी टीम की आदत इस बार भी काम आयेगी और पाकिस्तान यह मैच भारत को आसानी से जीतने नहीं देगा.

इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान और लिटिल मास्टर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस टूर्नामेंट के बारे में ऐसी बात कही है, जिसे जानकर भारतीय फैन्स को झटका लग सकता है.

दरअसल, सुनील गावस्कर ने इस बार पाकिस्तान को एशिया कपका चैंपियन चुना है. सुनील गावस्कर ने एक अंगरेजी अखबार के एक कॉलम में लिखा- आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट की फेवरेट है.

पहली बात तो यह है कि टीम सबसे संतुलित है,इसके साथ ही इसे दुबईके अपने घरेलू मैदान में खेलनेका फायदा भी मिलेगा. यह टीम यहां के मौसम और पिच से वाकिफ है, जो उनके लिए फायदेमंद साबित होगा.

इसके साथ ही गावस्कर ने क्रिकेटर से प्रधानमंत्री बने इमरान खान की तरफ इशारा करते हुए लिखा- पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान अब उनके प्रधानमंत्री हैं और यह टीम उन्हें एशिया कप का तोहफा देने के लिए उत्साहित होगी.

मालूम हो कि इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा था कि विराट कोहली के बिना टीम इंडिया कुछ कमजोर नजर आयेगी, लेकिन फिर भी रोहित की कप्तानी में भारत सातवीं बार एशिया कप खिताब अपने नाम कर सकता है.

याद रहे कि भारत का पहला मैच मंगलवार, 18 सितंबर को हाॅन्गकाॅन्ग के खिलाफ होगा. इसके अगले दिन, यानी बुधवार को भारत अपना दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. इस मैच में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें एक साल बाद एक-दूसरे से भिड़ेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें