27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”धर्मसंकट” में फंसे विराट कोहली, देश के लिए खेलें या काउंटी, जानें क्‍या है माजरा

नयी दिल्‍ली : तीन देशों के खिलाफ आगामी शृंखला के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी. अफगानिस्‍तान के खिलाफ एक मात्र टेस्‍ट में विराट कोहली की जगह करुण नायर को टीम में शामिल किया गया. जबकि अजिंक्‍य रहाणे को अफगानिस्‍तान के खिलाफ टीम का कप्‍तान बनाया गया है. मालूम हो […]

नयी दिल्‍ली : तीन देशों के खिलाफ आगामी शृंखला के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी. अफगानिस्‍तान के खिलाफ एक मात्र टेस्‍ट में विराट कोहली की जगह करुण नायर को टीम में शामिल किया गया. जबकि अजिंक्‍य रहाणे को अफगानिस्‍तान के खिलाफ टीम का कप्‍तान बनाया गया है.

मालूम हो आईपीएल के बाद विराट कोहली काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्‍लैंड में होंगे. इसलिए उन्‍हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. कोहली आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 सीरीज से टीम में वापसी करेंगे. बहरहाल कोहली के चयन को लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति बन गयी है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज की तारीख और काउंटी टीम सर्रे के प्रस्तावित मैचों की तारीख में टकराव हो गया है.

इसे भी पढ़ें…

टीम इंडिया में चयन से खुश था गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का पूरा परिवार, लेकिन फिर आयी यह बुरी खबर

भारत को आयरलैंड के खिलाफ डबलिन के में 27 और 29 जून को दो टी-20 मैच खेलने हैं, जबकि कोहली को सर्रे काउंटी के लिए अंतिम मैच यॉर्कशर के खिलाफ स्कारबोरो में 25 से 28 जून तक खेलना है. अब विराट कोहली के लिए धर्मसंकट की स्थिति बन गयी है. अगर वो काउंटी खेलते हैं तो देश के खिलाफ कैसे खेल पाएंगे.

इसे भी पढ़ें…

बीसीसीआई ने किया खुलासा, इस कारण से अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्‍ट से बाहर हैं विराट कोहली

अगर देश के लिए खेलते हैं तो फिर काउंटी का क्‍या होगा.इस कन्फ्यूजन की स्थिति के बारे जब मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से पूछा गया तो उन्‍होंने गेंद बीसीसीआई सचिव के पाले पर डाल दिया. वहीं बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, आश्वस्त रहें, सब कुछ ठीक है. अगर चयनकर्ताओं ने उन्हें आयरलैंड के खिलाफ चुना है तो इसका मतलब है कि वह यॉर्कशर के खिलाफ नहीं खेलेंगे.

* अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम
अजिंक्य रहाणे ( कप्तान ), शिखर धवन , मुरली विजय , लोकेश राहुल , चेतेश्वर पुजारा , करुण नायर , रिद्धिमान साहा , आर अश्विन , रविंद्र जडेजा , कुलदीप यादव , उमेश यादव , मोहम्मद शमी , हार्दिक पंड्या , इशांत शर्मा और शारदुल ठाकुर.

* आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी -20 अंतराष्ट्रीय शृंखला के लिए भारतीय टीम :
विराट कोहली ( कप्तान ), शिखर धवन , रोहित शर्मा , लोकेश राहुल , सुरेश रैना , मनीष पांडे , महेंद्र सिंह धौनी , दिनेश कार्तिक , युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव , वाशिंगटन सुंदर , भुवनेश्वर कुमार , जसप्रीत बुमराह , हार्दिक पंड्या , सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.

इसे भी पढ़ें…

कोहली की जगह नायर भारतीय टेस्ट टीम में, रहाणे को कमान, रोहित टीम से बाहर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें