इंग्लैंड का प्रभावशाली प्रदर्शन, आॅस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में छह विकेट से हराया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

ब्रिस्बेन : इंग्लैंड ने प्रभावशाली आलराउंड प्रदर्शन के दम पर आॅस्ट्रेलिया को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां चार विकेट से हरा दिया. आॅस्ट्रेलिया को आरोन फिंच (106) के शतक के बावजूद 50 ओवरों में नौ विकेट पर 270 रन पर रोकने के बाद इंग्लैंड ने 5.4 ओवर शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड ने 44.2 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बना कर पांच मैचों की शृंखला में 2-0 से बढ़त बनायी.

इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान दिया. जॉनी बेयरस्टो (60) और एलेक्स हेल्स (57) के बीच दूसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी के बाद इंग्लैंड आखिर तक अच्छी स्थिति में रहा. जोस बटलर (42), कप्तान इयोन मोर्गन (21) और क्रिस वोक्स (नाबाद 39) ने महत्वपूर्ण पारियां खेली, जबकि जो रूट ने नाबाद 46 रन बनाकर आखिर तक मोर्चा संभाले रखा. आॅस्ट्रेलिया इस मैच में लेग स्पिनर एडम जंपा के बिना उतरा था, लेकिन उसका यह फैसला गलत साबित हुआ, क्योंकि पिच से धीमी गति के गेंदबाजों को मदद मिल रही थी. भले ही मिशेल स्टार्क ने 59 रन देकर चार विकेट लिये, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से मदद नहीं मिली.

इससे पहले आॅस्ट्रेलियाई पारी का आकर्षण फिंच की शतकीय पारी रही. उन्होंने लगातार दूसरे मैच में शतक जमाया. फिंच ने 114 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने डेविड वार्नर (35) के साथ पहले विकेट के लिये 68 रन जोड़े. आॅस्ट्रेलिया के बाकी बल्लेबाज नहीं चल पाये. केवल मिशेल मार्श (36) ही कुछ योगदान दे पाये. इंग्लैंड की तरफ से जो रूट और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें