27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाथीनाला की मरम्मत की मांग पर सड़क और रेल अवरोध म

धूपगुड़ी : भूटान के पहाड़ से आने वाली बेमौसम बाढ़ की चपेट में आने वाले लोगों ने हाथीनाला की मरम्मत और बांध निर्माण की मांग को लेकर सड़क व रेल अवरोध किया. शनिवार की सुबह सवा नौ बजे से लेकर यह अवरोध दोपहर करीब साढ़े बारह बजे तक चला. आंदोलनकारी इस दौरान लेवल क्रॉसिंग के […]

धूपगुड़ी : भूटान के पहाड़ से आने वाली बेमौसम बाढ़ की चपेट में आने वाले लोगों ने हाथीनाला की मरम्मत और बांध निर्माण की मांग को लेकर सड़क व रेल अवरोध किया. शनिवार की सुबह सवा नौ बजे से लेकर यह अवरोध दोपहर करीब साढ़े बारह बजे तक चला. आंदोलनकारी इस दौरान लेवल क्रॉसिंग के बगल वाली सड़क पर बेंच लेकर बैठ गये.
इसके अलावा उन्होंने रेलमार्ग को भी करीब आधे घंटे तक जाम कर दिया. जानकारी मिलने पर जीआरपी और आरपीएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और आंदोलनकारियों से बात की. इनके अलावा बानरहाट थाना पुलिस ने भी अवरोध हटाने का प्रयास किया लेकिन इसमें नाकाम रहने के बाद जलपाईगुड़ी सदर महकमा शासक और बीडीओ के आने के बाद उनके आश्वासन मिलने पर अवरोध हटा लिया गया.
उल्लेखनीय है कि हर साल डुवार्स के बानरहाट क्षेत्र से बहने वाली हाथीनाला कैनेल से बिन्नागुड़ी और बानरहाट इलाका जलमग्न हो जाता है. इस साल भी 17 जून और 4 जुलाई को हाथीनाला के चलते इलाका जलमग्न हुआ. उसके बाद ही स्थानीय लोगों में क्षोभ घर करने लगा. स्थानीय लोगों के अनुसार अब तक चार बार संकट आ चुका है.
4 जुलाई को इस बेमौसम बाढ़ के चलते स्टेशनपाड़ा इलाके में हाथीनाला के कछार में बोल्डर वालीजाली को तोड़ते हुए इलाके में नहर का पानी घुस आया. जब बीडीओ दीपंकर राय घटनास्थल पर पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने अपनी नाराजगी जतायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें