1. home Home
  2. religion
  3. shani sade sati next 10 year when will shani dhaiya and shani sade sati remain on which zodiac sign for the next 10 years know these 5 zodiac signs will be free from sade sati sry

आने वाले 10 सालों में इन राशियों पर नहीं होगा शनि साढ़े साती का प्रभाव, जानें कौन रहेंगे मुक्त

शनि जब भी अपनी राशि बदलते हैं तो एक साथ 5 राशियों पर इनका प्रभाव पड़ता है. यहां आप जानेंगे अगले 10 साल कब किन राशि पर शनि साढ़े साती रहेगी और किन पर शनि ढैय्या.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
These zodiac signs will be free from sade sati for next 10 years
These zodiac signs will be free from sade sati for next 10 years
instagram

ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर व्यक्ति को अपने जीवन काल में कभी न कभी शनि साढ़े साती का सामना करना ही पड़ता है. शनि की ये महादशा साढ़े सात साल तक रहती है. जिनकी कुंडली में शनि कमजोर स्थिति में विराजमान हैं उन्हें इस दौरान कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. वहीं जिनकी कुंडली में शनि मजबूत हैं उनके लिए शनि साढ़े साती लाभप्रद साबित होती है. जानिए किस राशि वालों को अगले 10 साल तक शनि साढ़े साती का सामना नहीं करना पड़ेगा. शनि जब भी अपनी राशि बदलते हैं तो एक साथ 5 राशियों पर इनका प्रभाव पड़ता है. यहां आप जानेंगे अगले 10 साल कब किन राशि पर शनि साढ़े साती रहेगी और किन पर शनि ढैय्या.

2021 में शनि की स्थिति:

शनि का एक साथ 5 राशियों पर प्रभाव रहता है. 3 राशि पर शनि साढ़े साती तो 2 पर शनि ढैय्या चलती है. वर्तमान में शनि मकर राशि में विराजमान हैं. धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती तो मिथुन और तुला वालों पर शनि ढैय्या चल रही है. जिसमें धनु वालों पर इसका आखिरी चरण, मकर वालों पर दूसरा चरण और कुंभ वालों पर इसका पहला चरण चल रहा है.

2022 से 2031 तक शनि की स्थिति:

अगले 10 साल की बात करें तो सिंह राशि वालों को शनि साढ़े साती का सामना नहीं करना पड़ेगा हालांकि शनि ढैय्या इन पर जरूर चलेगी. जानिए इस दौरान कब-कब होगा शनि का राशि परिवर्तन और किन पर रहेगी शनि साढ़े साती…

अगले 10 साल कब किस राशि पर रहेगी शनि साढ़े साती:

  • 2021 में धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती

  • 2022 में 29 अप्रैल को शनि का कुंभ राशि में प्रवेश. धनु वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति तो मकर, कुंभ और मीन वालों पर इसका प्रभाव रहेगा.

  • 2023 में मकर, कुंभ और मीन वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2024 में मकर, कुंभ और मीन वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2025 में 29 मार्च को शनि का मीन राशि में प्रवेश. मकर वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति वहीं कुंभ, मीन और मेष वालों पर रहेगा इसका प्रभाव.

  • 2026 में कुंभ, मीन और मेष वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2027 में 3 जून को शनि का मेष राशि में प्रवेश. कुंभ वालों को शनि साढ़े साती से छुटकारा वहीं मीन, मेष और वृषभ वालों पर रहेगा इसका असर.

  • 2028 में मीन, मेष और वृषभ वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2029 में 8 अगस्त को शनि का वृषभ राशि में प्रवेश. मीन वाले शनि साढ़े साती से हो जायेंगे मुक्त लेकिन मेष, वृषभ और मिथुन वालों पर रहेगा इसका प्रभाव.

  • 2030 में मेष, वृषभ और मिथुन वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2031 में मेष, वृषभ और मिथुन वालों पर शनि साढ़े साती.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें