1. home Hindi News
  2. religion
  3. rashi parivartan 2020 date surya mangal budh and shukr kar rahe hai rashiparivar know who will harm the planet rdy

Rashi Parivartan 2020: सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र कर रहे है इस महीने राशिपरिवर्तन, यहां जानिए कौन ग्रह किसको पहुंचाएगा नुकसान...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Rashi Parivartan 2020: साल 2020 का अब आखिरी महीना शुरू हो गया है. इस महीने 4 ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे है. यह साल भयानक उथल-पुथल और महामारी से गुजर रहा है. साल 2020 ज्योतिषीय गणना की दृष्टि में भी काफी उथल-पुथल भरा रहा. ग्रहों के राशिपरिवर्तन का असर भी आपकी राशियों पर प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से पड़ेगा. आगे जानिए क्या होगा आप पर इसका प्रभाव...

सूर्य देव 15 दिसंबर को वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं, भौतिक विलासिता के स्वामी शुक्र 11 दिसंबर को अपनी राशि तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. इसके साथ ही बुद्धि के स्वामी बुध ग्रह 17 दिसंबर को वृश्चिक से धनु राशि में प्रवेश करेंगे. बुध इस राशि में 5 जनवरी तक रहेंगे. 24 दिसंबर से मंगल स्मार्गी होंगे. मंगल मीन राशि से अपनी राशि मेष पर जाएंगे.

सूर्य का प्रभाव

15 दिसंबर को होने वाले सूर्य के राशि परिवर्तन का आसर सभी राशि के जातकों पर शुभ रहेगा. करियर में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस राशिपरिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ेगा. लोगों को नौकरी में प्रमोशन या नई जॉब मिल सकती है.

मंगल का प्रभाव

ज्योतिषों के अनुसार, मंगल ऊर्जा का कारक माना जाता है. मंगल के स्वमार्गी होने पर मेष राशि के जातकों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. हालांकि इस दौरान क्रोध बढ़ सकता है जिस पर नियंत्रण करना होगा.

बुध का प्रभाव

इस महीने में सूर्य और बुध के साथ आने से कुछ राशियों के जातकों को करियर में सफलता मिलेगी. यानी आप जिस नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं या प्रयास कर रहे हैं उसमें सफलता मिलने के योग बनेंगे.

शुक्र का प्रभाव

शुक्र ग्रह प्रेम-संबंध, वैवाहिक जीवन व भौतिक विलासिता से जुड़ा है. ऐसे में इसका प्रभाव लोगों के वैवाहिक जीवन व सुख-सुविधा पर पड़ेगा. शुक्र का राशि परिवर्तन कुछ के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ होगा.

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें