29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rahu Nakshatra Gochar 2024: राहु नक्षत्र परिवर्तन से इन राशियों को होगा फायदा

Rahu Nakshatra Gochar 2024: राहु एक राशि में 18 महीने तक रहते हैं. आज 08 जुलाई 2024 को शनि उतराभाद्रपद में गोचर कर रहे हैं. आइए जानें किन राशियों को इससे असर होगा.

Rahu Nakshatra Bhavishyavani Gochar 2024: राहु एक छाया ग्रह है सभी ग्रहों की तरह राहु भी अपना नक्षत्र परिवर्तन करते हैं.राहु शनि की नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. राहु को पापी ग्रह माना जाता है राहु एक राशि में 18 महीने तक विराजमान होते है ऐसे ही एक समय के अनुसार शनि नक्षत्र परिवर्तन करते है. ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा के अनुसार वर्तमान में शनि रेवती नक्षत्र में विराजमान है, लेकिन 08 जुलाई 2024 को शनि उतराभाद्रपद में गोचर कर जायेगे राहु के नक्षत्र परिवर्तन करने से कई राशियों को लाभ मिलेगा तो कई राशि को नुकसान होगा.

Grah Gochar July 2024: जुलाई माह में शुभ योगों से कर्क, तुला और वृश्चिक राशि वालों पर बरसेगी कृपा

राहु व्यक्ति के जीवन में अस्थिरता पैदा करता है राहु अनुकूल नहीं होने पर व्यक्ति के मानसिक अवस्था ठीक नहीं रहता है. जिसे दैनिक कार्य में मन नहीं लगता है समाज में मान -सम्मान की कमी बनता है पराए स्त्री के साथ सम्बन्ध स्थापित होता है राहु का मित्र ग्रह बुध शुक्र ,शनि ,और केतु मित्र है राहु के शत्रु राशि सूर्य चंद्र मंगल है वर्तमान में राहु मीन राशि में है तथा रेवती नक्षत्र में है जो बुध का स्वामित्व वाला राशि है राहु के नक्षत्र परिवर्तन से राहु शनि की राशि में प्रवेश करेगें जिसे कुछ राशि को भरपूर लाभ मिलेगा वही कुछ राशियों के लिए कष्टकारी रहने वाला है आइए जानते है राहु को उतराभादपद नक्षत्र में आने से किन राशियों को चमकेगा किस्मत उतराभाद्र नक्षत्र के स्वामी शनिदेव है. ऐसे में राहु के नक्षत्र परिवर्तन करने इन राशि को भरपूर लाभ मिलेगा.

वृष राशि
वृष राशि वाले को एकादश भाव में नक्षत्र परिवर्तन करेगे इस भाव से लाभ ,नेतृत्व, स्थाई संपत्ति,कार्य में सफलता इस भाव से देखा जाता है जिसे धन का लाभ मिलेगा.अचानक कार्य बढ़ जाएगा इस समय आपके अनुकूल लाभ होगा,पारिवारिक सुख उतम मिलेगा प्रेम सम्बन्ध अनुकूल रहेगा जीवन अनुकूल रहेगा शेयर मार्किट तथा फाइनेंस में काम कर रहे लोग के लिए उत्तम रहेगा.नौकरी में उन्नति होगा इस समय धन की कमी नहीं होगी.

कर्क राशि
कर्क राशि वाले को नवम भाव में रहेंगे इस भाव से पिता ,धर्म -कर्म,तीर्थ यात्रा भाग्योदय धन संपति ,विधा का भाव होने के कारण आपको कुछ मामलो में अनुकूल लाभ मिलने वाला है जो लोग विदेश में नौकरी की प्लान किए है उनका सपना साकार होगा ऑनलाइन व्योपार किए है उनको लाभ मिलेगा शेयर बाजार से लाभ मिलेगा .नौकरी की तलाश में है उनको लाभ मिलेगा स्वस्थ्य ठीक नहीं रहेगा,परिवार के साथ धार्मिक यात्रा बनेगी .

मकर राशि
मकर राशि के जातक के लिए बहुत ही लाभकारी रहने वाला है इस भाव को सहज भाव कहा जाता है इस भाव से दलाली,शेयर मार्केट,पराक्रम देखा जाता है मकर राशि के स्वामी शनि है जो दुसरे भाव में है राहु तीसरे भाव में है धन संपति का लाभ मिलेगा परिवार में सुख शांति बनी रहेगी मन प्रसन्न रहेगा पुराने मित्र मिलेगे पुराना विवाद बना हुआ था वह दूर होगा .लेकिन मानसिक तनाव बनेगा भाई के साथ विवाद बनेगा फिर भी वह आपको सहयोग करेगे.

उपाय
बुधवार के दिन कला तील दान करे .
काले कुत्ते को शनिवार को रोटी खिलाएं.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें