24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन जरूर करें ये उपाय, कर्ज-नौकरी में बाधा और शादी संबंधित समस्याएं होंगी दूर

Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन पूजा पाठ करने से व्यक्ति के जीवन में हनुमान जी और मंगल ग्रह का शुभ फल प्राप्त होता है. मंगलवार के दिन पूजा पाठ करने पर सभी संकटों से मुक्ति मिलती है और सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं.

Mangalwar ke Upay: मंगलवार का दिन संकटमोचन हनुमान जी को समर्पित है. मंगलवार के दिन पूजा पाठ करने पर हनुमान जी प्रसन्न होते हैं. हनुमान जी अपने भक्तों के जीवन में संकट और कष्टों का निवारण करते है, इसके साथ ही मंगलवार का व्रत मंगल ग्रह की समस्याओं को दूर करने के लिए रखा जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन पूजा पाठ करने से व्यक्ति के जीवन में मंगल ग्रह का शुभ फल प्राप्त होता है. ज्योतिष शास्त्र में भी बताया गया है कि मंगलवार के दिन पूजा पाठ करने पर सभी संकटों से मुक्ति मिलती है और सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं.

कर्ज मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन करें ये उपाय

  • अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन सुबह पूजा करने के बाद ‘ओम हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें.

  • मंगलवार के दिन ऋण मोचन अंगारक स्रोत का पाठ करने से भी कर्ज मुक्ति मिलती है.

  • मंगलवार के दिन सुबह स्‍नान आदि करने के बाद हनुमान मंदिर जाएं और भगवान के सामने घी का दीपक जलाएं.

  • मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को करने से आपको कष्टों से राहत मिलेगी.

  • आर्थिक संकट से छुटकारा के लिए मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली और केला खिलाएं.

कर्ज मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन करें ये उपाय

  • घर पर कोई छोटा बच्चा है और वह खूब रोता है तो मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख बच्चे के बिस्तर के नीचे लगा दें.

  • कर्ज से राहत पाने के लिए हनुमान जी को बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं. इस प्रसाद को घर ना लाएं और 5-6 सप्ताह तक इस उपाय को लगातार करें.

  • अगर आप किसी का कर्ज चुका नहीं पा रहे हैं तो मंगलवार के दिन अपना कर्ज चुकाएं. इससे जीवन में आपको कभी भी कर्ज लेने की नौबत नहीं आती है.

  • यदिन आप 7 मंगलवार को हनुमान जी की मंदिर में जाकर गुलाब के फूलों से बनी माला चढ़ाते हैं तो इससे आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.

Also Read: Hanuman Chalisa: मंगलवार के दिन पढ़ें हनुमान हनुमान चालीसा, श्रीगुरु चरन सरोज रज निजमनु मुकुरु सुधारि
विवाह में हो रही देरी तो करें ये उपाय

यदि आपकी शादी में बाधा आ रही है. शादी नहीं हो पा रही है, तो मंगलवार के दिन 7 लाल मिर्च और 7 हल्दी की गांठ को एक पीले कपड़े में बांधकर पूजा स्थल पर रख दें. हर मंगलवार के दिन लाल मिर्च और हल्दी की गांठ को बदल सकते हैं. इस उपाय को करने से शीघ्र विवाह के योग बनेंगे.

मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम

मंगलवार के दिन कांच या शीशे का सामान खरीदने से बचना चाहिए. मान्यता है कि, मंगलवार के दिन कांच का सामान खरीदने से हनुमान जी रुष्ट होते हैं और आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. मंगलवार के दिन काले रंग के कपड़े भी नहीं खरीदने चाहिए.

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न [email protected] या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें