1. home Hindi News
  2. religion
  3. inauspicious yoga of sun saturn will continue till july 15 gemini cancer virgo scorpio sagittarius and aquarius people will increase difficulties

15 जुलाई तक रहेगा सूर्य-शनि का अशुभ योग, मिथुन, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों की बढ़ेगी मुश्किलें

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date

15 जून से सूर्य राशि बदलकर मिथुन में आ गये है. सूर्य के मिथुन राशि में आने से अशुभ योग बन रहे हैं. इसी राशि में 21 जून को सूर्यग्रहण (Surya Grahan) लग रहा है. सूर्य के मिथुन राशि में आने से सूर्य और राहु की युति बन रही है और शनि के साथ षडाष्टक योग बन रहा है. ग्रहों की ये अशुभ स्थिति अगले महीने 15 जुलाई तक रहेगा. जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा. इन ग्रहों का प्रभाव से मिथुन, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. वहीं मेष, वृष, सिंह, तुला, मकर और मीन राशि वाले लोग सितारों के अशुभ प्रभाव से बच जाएंगे.

देश में बढ़ सकती है बीमारियां

सूर्य-शनि के बीच षडाष्टक योग बन जाने से देश के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों में बीमारियां बढ़ सकती हैं. देश की किसी बड़ी हस्ती के निधन का योग भी बन रहा है. इसके साथ ही कुदरती कहर यानी बाढ़, भूकंप, चक्रवात या आगजनी की स्थिति बन सकती है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़े देशों के बीच की तनाव बढ़ सकता है. देश की जनता असंतुष्ट रहेगी. पड़ोसी देशों के साथ विवाद हो सकता है. देश की जनता में रोग और आपसी विवाद के हालात बन सकते हैं. लोगों की सेहत को लेकर देश-विदेश में नई परेशानी सामने आ सकती है.

मेष, वृष, सिंह, तुला, मकर और मीन राशि वालों के लिए अच्छा समय

मेष, वृष, सिंह, तुला, मकर और मीन राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. इन राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में तरक्की मिल सकती है. प्रॉपर्टी और आर्थिक मामलों में फायदा मिल सकता है. सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा. किस्मत का साथ मिल सकता है. पारिवारिक मामलों के लिए भी समय शुभ कहा जा सकता है. इन 6 राशि वालों पर मौजूदा अशुभ ग्रह स्थिति का प्रभाव नहीं पड़ेगा.

कुंभ सहित 6 राशियों के लिए अशुभ समय

अशुभ योगों के प्रभाव से मिथुन, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इन 6 राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा. कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं. विवाद होने की आशंका है. धन हानि और सेहत संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं. नए काम की शुरुआत करने से बचना होगा. कर्जा न लें. कामकाज में लापरवाही और जल्दबाजी करने से भी बचना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें