22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeधर्मAstrology: जीवन सफलता पाने के लिए आजमाएं ये अचूक टोटके, बनेंगे बिगड़े हुए काम

Astrology: जीवन सफलता पाने के लिए आजमाएं ये अचूक टोटके, बनेंगे बिगड़े हुए काम

Astrology: अगर आपको किसी कार्य में सफलता नहीं प्राप्त हो रही है. हर कार्य में समस्याएं आ रही है, तो ज्योतिष में बताएं गए कुछ टोटके करके हर समस्याओं का सामाधान कर सकते है.

Astrology: अगर कोई व्यक्ति जीवन में बार-बार प्रयास करने के बावजूद भी अपने कार्य में असफल हो रहा हो, जिसकी वजह से आप अपना आत्मविश्वास खोता जा रहा हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि इसका निवारण के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ टोटका बताया गया है. व्यापार हो या अच्छी नौकरी, पढ़ाई हो या कोई एग्जाम सफलता पाने के लिए कई तरह के टोटके बताए गए हैं. यह अचूक टोटके जो आपको मनचाही सफलता देंगे और काम के बीच आने वाली सभी रूकावटों को भी दूर करने में भी आपकी मदद करेंगे.

ज्योतिषीय उपाय

अगर आपको किसी कार्य में सफलता नहीं प्राप्त हो रही है तो आप घर से निकलते समय प्रतिदिन अपने हाथ में एक रोटी ले लें. रास्ते में आपको जहां भी कौआ दिखाई दें रोटी को उसके सामने डाल दे. ऐसा करने से आपको अपने काम में सफलता मिलेगी.

नींबू के टोटके

अगर आप को किसी शुभ काम में जाना हो तो एक नींबू ले ले. नींबू पर पर चार लौंग गड़ा दें और ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं. आपका कार्य अवश्य सफल होगा, इसके साथ ही आपको लोगों के बुरी नजर से बचाता है.

गणेश जी का नाम

घर से किसी भी शुभ कार्य पर निकलने से पहले भगवान गणेश का नाम अवश्य लेना चाहिए. ये सभी देवताओं में प्रथम पूज्य हैं. घर से निकलते समय ऊं श्रीं गणेशाय नमः का जाप करने से आपका कार्य अवश्य पूरा होगा, इसके साथ ही घर से निकलते समय समय थोड़ा सा गुड़ खाकर निकलें इससे भी आपको कार्य में सफलता मिलेगी.

काली मिर्च

ऐसा भी माना जाता है कि शुभ कार्य पर घर से निकलने से पहले दही-शक्कर खाकर निकले. अगर इसके उपरांत भी आप अपने कार्य में सफल न हो पाते है तो आप अपने घर के बाहर थोड़ी सी काली मिर्च डाल दें और उसके ऊपर से अपना पैर रखते हुए निकल जाएं, इस टोटके से आप को कार्य में सफलता जरुर मिलगी.

Also Read: Vivah Yog: विवाह में हो रही है देरी? तो करें ज्योतिषीय उपाय, जल्द बनेंगे शादी के योग
तुलसी के पत्ते

तुलसी के पत्ते भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी दोनों को अति प्रिय है. किसी भी शुभ कार्य पर घर से निकलने से पहले तुलसी के पत्ते खाकर निकले, इससे आपको अपने कार्य में सफलता जरुर मिलेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें