1. home Hindi News
  2. religion
  3. aaj ka rashifal today will be very special for aries taurus gemini virgo aquarius and pisces people know how the first day of october month will be for jobs business and work rdy

Today Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कन्या, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए बेहद खास रहेगा आज का दिन, जानिए जॉब, बिजनेस और कामकाज को लेकर कैसा रहेगा अक्टूबर महीना का पहला दिन...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aaj ka Rashifal
Aaj ka Rashifal
प्रभात खबर

आज से अक्टूबर का महीना शुरू हो गया. आज का दिन 6 राशि के जातक को काफी फायदा पहुंचाने वाला है. 1 अक्टूबर दिन गुरुवार यानि आज ग्रह-नक्षत्रों से मिलकर छत्र और वृद्धि नाम के 2 शुभ योग बन रहे हैं. इसका सीधा फायदा मेष, वृष, मिथुन, कन्या, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेगा. इन 6 राशियों के लोगों को जॉब और बिजनेस में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. कामकाज की तारीफ होगी. बड़े लोगों की मदद से सोचे हुए काम भी पूरे हो सकते हैं. वहीं, कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु और मकर राशि वाले लोगों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. इन 5 राशियों पर सितारों का मिला-जुला असर पड़ेगा. इनके अलावा सिंह राशि वालों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा. इस तरह 12 में से 6 राशियों के लिए महीने का पहला दिन खास रहेगा. आइये जानते हैं ज्योतिर्विद दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी से कि 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन...

मेष- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी. आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, ज्यादातर वक्त आपका अपने कार्यक्षेत्र में व्यतीत होगा. कार्य संबंधी भागदौड़ अधिक रहेगी. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. रुके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे. कोई भी नया फैसला लेने से पहले उस पर परिवार की सलाह अवश्य लें.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: गुलाबी

वृष– कुछ समय से चल रही किसी प्रकार की दुविधा और बेचैनी से आज मुक्ति मिलेगी तथा खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे. मन किसी बात को लेकर अशांत और परेशान रह सकता है. कोशिश करें सकारात्मक विचार रखें. व्यापार में विस्तार के प्रयास आपके असफल हो सकते हैं. पिछले लंबे समय से चल रहे पारिवारिक वाद-विवाद का परिणाम आज निकल सकता है. आज अचानक से किसी असंभव कार्य के संभव हो जाने से मन में अति प्रसन्नता रहेगी.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: नीला

मिथुन– मिथुन राशि वाले आज आलस का त्याग करें. आज आलस के चलते आपके कई महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हो सकते हैं. आत्मविश्वास बनाएं रखें. अपनी योग्यता का प्रयोग फैसले लेने में करें. प्राप्त अनुभवों से आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. रात्रि के समय पेट के विकार से संबंधित समस्याएं हो सकती है. खानपान में विशेष ध्यान रखें. यदि कोई नया कार्य आज आरंभ करने की योजना बना रहे हैं तो सफलता मिल सकती है.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: भूरा

कर्क– परिवार और फाइनेंस से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे. साथ ही घर में नवीनीकरण के लिए भी कुछ योजनाएं बनेगी. अनावश्यक खर्चों से बचें. कार्यक्षेत्र में मन लगा रहेगा. आज आपके पुराने सभी कार्य पूर्ण होंगे। भूमि आदि में निवेश करना फलदायक रहेग. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. अजनबी व नए लोगों पर विश्वास करने से धन की हानि होने की संभावना है.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: लाल

सिंह– आज सामाजिक गतिविधियों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा जिससे आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. अपने बुद्धि एवं विवेक से कठिन कार्यों को करने में सफल होंगे. आज आपकी इच्छा कुछ नया सीखने की रहेगी. बजट का ध्यान रखें. भौतिक सुख-सुविधाओं की ओर ज्यादा आकर्षित होना आपके घर के बजट को बिगाड़ सकता है. व्यवसायिक मामलों में सारे निर्णय स्वयं ही लें. किसी भी बाहरी व्यक्ति पर भरोसा ना करें. किसी की गलत सलाह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: सफेद

कन्या– पिछले कुछ दिनों से जिन कार्यों के प्रति आप कड़ी मेहनत कर रहे थे, आज उनके शुभ फल की प्राप्ति उम्मीद से अधिक हो सकती हैं. पुराने चले आ रहे विवादों का हल निकलेगा. मानसिक तनाव बना रहेगा. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. पति-पत्नी के बीच रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है. वाणी में संयम रखें. समाजिक कार्यों में शामिल होंगे. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आज व्यवसाय में कुछ नए आयाम और अनुबंध प्राप्त होंगे.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: पीला

तुला– राजनीति से जुड़े लोगों को आज कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होने की संभावना है. समाज तथा परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आप एक श्रेष्ठ अभिभावक भी साबित होंगे. मन में उत्साह और उमंग बना रहेगा. माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार में बड़ा निवेश कर सकते हैं. संतान को सफलता प्राप्त होगी. घर में खुशी का माहौल बना रहेगा. पुराने मित्र से मुलाकात होगी. जीवनसाथी से अचानक उपहार मिलने से प्रसन्नता होगी.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: नारंगी

वृश्चिक– आज समय मिश्रित फलदायक है. दूसरों से मान-सम्मान प्राप्त करना है तो पहले दूसरों का मान-सम्मान करना भी पड़ेगा. कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी. पैतृक संपत्ति के मामले में लाभ का दिन रहेगा. किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपका दिन मंगलमय होगा. निवेश करना फलदायक रहेगा. व्यापार में शत्रु पक्ष से सावधान रहें. नुकसान पहुंचा सकते हैं. पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में कोई निर्णय ना ही लें तो अच्छा है. नौकरी पेशा व्यक्तियों का ऑफिस में स्थान परिवर्तन हो सकता है.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: हरा

धनु– फालतू के खर्चों से बचें. सामाजिक कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान आ सकता है. व्यापार में लेन-देन में सावधानी बरतें. आध्यात्म की ओर आपकी रुचि बढ़ेगी. घर में धार्मिक कार्य पूर्ण होंगे. रिश्तेदारों से मिलना होगा. पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में कुछ गतिविधियां अभी रुकी रहेंगी. परंतु समय आने पर काम बेहतर हो जाएंगे, इसलिए निराश होने की आवश्यकता नहीं. किसी भी प्रकार की यात्रा को आज स्थगित ही रखें.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: भूरा

मकर– आज आप अपने काम को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे. आपकी प्रतिभा व व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे. भाग्य की दृष्टि से आज आपका दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है. पिछले किए गए कार्यों के अच्छे परिणाम मिलेंगे. आज धन खर्च की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे. परिवार के साथ छोटी यात्रा पर भी जा सकते हैं. मार्केटिंग तथा मीडिया संबंधी कार्यों में अपना ध्यान अधिक केंद्रित रखें.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: नीला

कुम्भ– आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लेकर वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान केंद्रित रखें. दिन मिलाजुला रहेगा। रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है. आपको मधुर वाणी का प्रयोग करना है. नेत्र संबंधित समस्या आपको हो सकती है. छात्र को सफलता के लिए पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा. व्यापार में लाभ की स्थिति मनमुताबिक नहीं रहेगी. व्यवसाय में कार्य की प्रगति के कुछ महत्वपूर्ण अवसर प्राप्त हो सकते हैं. परंतु कार्य संबंधी प्रत्येक गतिविधि अपनी देखरेख में ही करवाएं.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: नीला

मीन– घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह पर अवश्य ध्यान दें. उनकी सलाह और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा. आज किसी से पैसा उधार ना लें. आपके लिये घाटे का सौदा साबित होगा. मानसिक तनाव ज्यादा बढ़ेगा. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. दोपहर के बाद स्थितियां कुछ हद तक आपके अनुकूल होगी. मित्रों से मिलना होगा. भूमि संपत्ति संबंधी कोई कार्य संपन्न हो सकता है.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: काल

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

Rashifal posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें