1. home Hindi News
  2. religion
  3. aaj ka rashifal today will be auspicious for gemini cancer virgo and pisces people know these 5 zodiac signs will get success in work business

Aaj ka Rashifal: मिथुन, कर्क, कन्या और मीन राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, जानिए इन 5 राशि वालों को कार्य-व्यापार में मिलेगी सफलता...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aaj ka Rashifal
Aaj ka Rashifal
प्रभात खबर

मेष- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से मन हर्षित होगा. रुका धन प्राप्त होगा. सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सहकर्मी का सहयोग मिलेगा. सोचे हुए कार्य बिना विलंब आसानी से पूरे होंगे. संतान को सफलता प्राप्त होगी. घर से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी करेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में हल्का फुल्का तनाव रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज के दिन को रोमांटिक अंदाज में बिताएंगे.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: गुलाबी

वृष- आपके लिए आज का दिनमान बढ़िया रहेगा. अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे जिससे काम को लेकर अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे. वाहन की खरीदारी करेंगे. परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे. व्यापार के विस्तार के बारे में विचार करेंगे. आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी. मन प्रसन्न रहेगा. घर में मेहमानों का आगमन होगा. बैंक से सबंधित कार्य बिना अवरोध पूर्ण होंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान सामान्य रहेगा, लेकिन शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव अपनी दस्तक दे सकता है. मन में धार्मिक विचार आएंगे. लोगों की भलाई करेंगे.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: बैंगनी

मिथुन- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. बिना विलंब कार्य आसानी से पूर्ण होंगे. पिता से सहयोग प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र का वातावरण अनुकूल रहेगा. व्यापार में साझेदारी करने से बचें. हानि हो सकती है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. दूसरों के विवाद में न पडें. खरीदारी करते समय बजट का ध्यान रखें. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव में कमी आएगी और एक दूसरे को अच्छे से समझ पाएंगे, जिससे शादीशुदा जीवन संवर उठेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिये दिनमान अच्छा रहेगा. बस इसी बात को लेकर झड़प करने से बचें। सेहत सामान्य रहेगी.

शुभ अंक:1

शुभ रंग: पीला

कर्क- आपके लिए आज का दिनमान उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. लापरवाही ना करें. बहुमूल्य वस्तुएं संभालकर रखें. आय के अन्य साधन प्राप्त होंगे. व्यवसाय में प्रगति होगी. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. मानसिक शांति प्राप्त होगी. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के बीच कुछ गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: काला

सिंह- आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा. धार्मिक कार्य में शामिल होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नये प्रोजेक्ट की प्राप्ति होगी. व्यापार में लाभ की स्थिति बनेगी. निवेश करना फलदायक रहेगा. कोर्ट-कचहरी के कार्यों में विलम्ब होगा. नये संबंधों के प्रति सतर्क रहें. पिता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन काफी रोमांटिक रहेगा . प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपकी सेहत अच्छी रहेगी और गवर्नमेंट से लाभ होगा.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: गुलाबी

कन्या- आज का दिनमान आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. यात्रा पर जायेंगे. यात्रा फलदायक रहेगी. बेवजह दूसरों के झगड़ों में ना पड़ें, नहीं तो मुसीबत उठानी पड़ सकती है. नये लोंगो से मिलना होगा. मन में उत्साहपूर्ण विचारों का आगमन होगा. भविष्य की योजनाएं बनायेंगे. कार्यक्षेत्र में कार्य की प्रशंसा होगी. पदोन्नति के योग बनेंगे. माता से उपहार की प्राप्ति होगी. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिनमान थोड़ा कमजोर है, इसलिए सावधानी रखें. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिनमान बढ़िया रहेगा. अपने प्रिय को शादी के लिए मना सकते हैं. काम के सिलसिले में मेहनत से काम लेकर सफल होंगे.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: नारंगी

तुला- आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान काफी क्रिएटिव और प्रेम भरा रहेगा, जिससे आपका प्रिय खुश हो जाएगा. भविष्य को लेकर नयी योजनाएं बनाएंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. खर्च की अधिकता रहेगी. मित्रों से उपहार मिलेगा. व्यापार में विशेष लाभ होगा. लेन-देन के मामलें में सावधानी बरतें. भवन निमार्ण कार्य में प्रगति होगी. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में दिनमान सामान्य रहेगा. बिजनेस में उत्तम लाभ होगा. प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी. काम के सिलसिले में आज का दिन अच्छा रहेगा.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: पीला

वृश्चिक- आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. घर परिवार पर ध्यान देंगे. मां जी से विशेष लगाव रहेगा. महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसले लेंगे. सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे. आकास्मिक धन लाभ होगा. व्यापार में मनमुताबिक उन्नति होगी. नये कार्यों से जुड़ेंगे. रचनात्मक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. प्रॉपर्टी संबंधी कार्य बनेंगे. पिता से व्यापार में सहयोग प्राप्त होगा. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में दिनमान मध्यम फलदायक रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन सामान्य है.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: ग्रे

धनु- आज का दिनमान आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. सब आपके हित में होगा. कार्य में सफलता मिलेगी. स्वयं पर भरोसा बनाये रखें. आर्थिक मामलों के अच्छे परिणाम मिलेंगे. यात्रा पर जायेंगे. जीवनसाथी से वैचारिक विरोध का सामना करना पड़ सकता है. स्थिति को समझने का प्रयास करें. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिनमान बढ़िया है और जो लोग प्रेम जीवन बिता रहे हैं वो भी अपने रिश्ते में मजबूत रहेंगे.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: काला

मकर- आर्थिक स्थिति बढ़िया रहेगी. आपके लिए आज का दिनमान मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. पैसों की आवक होगी. भूमि आदि में निवेश करेंगे. आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी. बाहरी एवं पारिवारिक जीवन में सामाजंस्य बना रहेगा. मन धार्मिक कार्यों में लगेगा. व्यापार में सफलता मिलेगी. अधूरे कार्य पूर्ण होंगे. माता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ निराशा हो सकती है.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: हल्का पीला

कुंभ- आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा. आपकी सेहत मजबूत रहेगी. कार्य में सफलता मिलने से मन हर्षित होगा. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में प्रेम और अपनापन रहेगा. धन उधार देने से बचें. हानि हो सकती है. बैचेनी रहेगी. संतान के प्रति चिंतित रहेंगे. कार्यक्षेत्र में सहकर्मी का सहयोग प्राप्त होगा. नये व्यापार की शुरुआत फलदायक रहेगी. सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. छात्रों को कड़ी मेहनत से सफलता मिलेगी. काम के सिलसिले में आपको ज्यादा सावधानी से काम करना होगा.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: सफेद

मीन- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. घरेलू खर्च की अधिकता रहेगी. नये अवसर प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में स्थान परिवर्तन हो सकता है. परिस्थितियां प्रतिकूल प्रतीत होंगी. मन में निराशा घर करेगी. धैर्य बनाकर रखें. बड़े फैसले में जीवनसाथी का साथ मिलेगा. व्यापार में लेन-देन में सावधानी बरतें. शादीशुदा लोगों का जीवन खुशियों से भरा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन मान सामान्य है. सावधानी रखना जरूरी होगा नहीं तो प्रिय किसी बात को लेकर गुस्सा हो सकता है.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: नारंगी

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

Rashifal posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें