1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. yearly meen rashifal 2021 2021 ka meen rashifal 2021 ka meen rashi 2021 ki meen rashi 2021 mein meen rashi ka rashifal horoscope luck of people of pisces will shine in the year 2021 know the annual horoscope here rdy

Meen Rashifal 2021: साल 2021 में चमकेगी मीन राशि वालों की किस्मत, यहां जानें वार्षिक राशिफल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

वार्षिक मीन राशिफल : साल 2021 मीन राशिवालों के लिए शुभ रहेगा. वर्षारंभ में लग्न के स्वामी शनि, गुरु के साथ लाभ भाव में विराजमान रहेंगे. वर्ष कुंडली के अनुसार, मीन राशि की कुंडली में नये वर्ष में मेष राशि में मंगल धन भाव में, तीसरे भाव में राहु, पंचम भाव में चंद्रमा, भाग्य भाव में शुक्र एवं केतु, दशम भाव में सूर्य व बुध की युति भाग्य वृद्धि के संकेत दे रहे हैं. आइए जानते है ज्योतिर्विद दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी जी बता रहे है कि मीन राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है साल 2021...

नया वर्ष मनोकामना पूर्ण करनेवाला रहेगा. लग्न तथा कर्म भाव के स्वामी गुरु हैं, जो इस समय आपकी राशि से लाभ स्थान में गोचर कर रहे हैं. यदि व्यवसाय कर रहे हैं, तो साझेदारी में काम कर सकेंगे. गुरु के वक्री होने से केस-मुकदमा का भी योग बन सकता है. इस वर्ष कार्यस्थल पर सतर्क रहें, आपके साथ धोखा हो सकता है. आपके मान-सम्मान में कमी आ सकती है. झूठे आरोपों में आपको फंसाया जा सकता है. नौकरी से परेशान हो सकते हैं या फिर अपनी नौकरी में बदलाव की इच्छा रख सकते हैं. ये सारी स्थितियां वक्री अवस्था होने पर घटेंगी.

राहु आपकी राशि से तृतीय स्थान में रहेगा. अतः इन सबके संबंध में चिंता होगी. यदि आप राजनीति से जुड़े हैं, तो राहु का गोचर अवश्य लाभ प्रदान करने वाला होगा. करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिए सफलता प्रदान करनेवाला है. कार्यक्षेत्र में नयी पहचान मिल सकती है. यदि आप कोई व्यापार में अपना भाग्य आजमा रहे हैं, तो उसमें सफलता का योग बन रहा है. इस साल व्यापार में वृद्धि और विस्तार दोनों हो सकता है, परंतु इसके लिए अपनी साहस और आत्मविश्वास में कोई कमी न आने दें.

वर्ष 2021 में मीन जातक का आर्थिक पक्ष मजबूत होने की संभावना है. धन हानि की संभावना खासकर जुलाई-अगस्त और अक्तूबर-नवंबर के बीच दिख रही है. इस समय शेयर मार्केट, सट्टा बाजार इत्यादि में सावधानी रखने की जरूरत होगी. अपनी आमदनी और खर्चों में सामंजस्य बनाकर रखने की जरूरत होगी. इस वर्ष विद्यार्थी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पायेंगे. आपको अपने परिश्रम का लाभ मिलेगा.

दांपत्य जीवन में खुशहाली बनाये रखने के लिए जीवनसाथी को पर्याप्त समय देना होगा तथा विचारों में सामंजस्य बनाये रखना होगा. जो जातक प्रेम-प्रसंग में हैं, उन्हें यह साल थोड़ा निराश कर सकता है. छोटी-छोटी बातों को लेर सशंकित रहेंगे, जिससे रिश्ते में दरार आ सकती है. एक दूसरे के ऊपर पूर्ण विश्वास बनाये रखना ही एकमात्र उपाय है. किसी बात को ज्यादा तूल न दें और न ही दबाव बनाएं. कुल मिला कर अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा के साथ पालन करें, अवश्य ही इस साल बेहतर परिणाम मिलेंगे. अनर्गल विवादों से दूर रहना ही श्रेयस्कर होगा.

उपाय : धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार को रात में घर के पूजा स्थल में लक्ष्मी जी की स्थापना कर गाय के घी का 7 मुंह वाला दीपक जलाएं. मां की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे का इत्र अर्पित करें.

अमृतसिद्धि मंत्र

ॐ प्रणतानां प्रसीद त्वं देवि विश्वार्तिहारिणि।

त्रैलोक्यवासिनामीडये लोकानां वरदा भव॥

शुभ रंग : पीतांबरी

शुभ अंक : 9

शुभ दिन : रविवार

Rashifal posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें