15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeराशिफलGemini Yearly Horoscope 2024: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल

Gemini Yearly Horoscope 2024: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल

Gemini Yearly Horoscope 2024: मिथुन राशि 2024 के अनुसार वार्षिक राशिफल आपके सामने है, इससे आप पहले से अनुमान लगा सकते हैं कि आने वाला वर्ष आपके पारिवारिक जीवन, प्रेम संबंध, आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य की दृष्टि से कैसा रहने वाला हैं. आइए जाने मिथुन राशिफल 2024

Gemini Yearly Horoscope 2024

मिथुन प्रेम राशिफल 2024

इस वर्ष में मिथुन राशि के जातकों के प्रेम संबंधों की शुरुआत बहुत अच्छे से होगी. देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि पंचम भाव पर होने से आपका प्रेम निश्चल बनेगा. आप अपने प्रेम संबंधों में सच्चे और ईमानदार बनेंगे और अपने रिश्ते को निभाने के लिए हर तरह से प्रयासरत नजर आएंगे. आप और आपके प्रियतम के बीच आपसी सामंजस्य बढ़ेगा और आप अपने रिश्ते को पूरा महत्व भी देंगे.

मिथुन करियर राशिफल 2024

मिथुन राशि के जातकों के करियर की बात करें तो, इस वर्ष के दौरान ग्रहों की चाल इशारा करती है कि आपको अपने कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह के शॉर्टकट लेने से बचना चाहिए. भले ही आप कितनी ही समझदारी दिखाएं, आप हर काम को चुटकी बजाते ही हल करने में सक्षम होंगे फिर भी आपको शॉर्टकट अपनाने से बचना चाहिए क्योंकि यह अल्प समय के लिए तो लाभदायक है लेकिन लंबे समय में आपको मेहनत से ही काम लेना होगा. वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी. आपको अपनी नौकरी में अच्छी सफलता मिलेगी.

मिथुन शिक्षा राशिफल 2024

विद्यार्थियों को वर्ष की शुरुआत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. चौथे भाव में केतु के विराजमान होने से शिक्षा में कुछ व्यवधान भी आ सकते हैं लेकिन बृहस्पति महाराज की कृपा से आप अपनी शिक्षा को लेकर खुशकिस्मत रहेंगे. आप निरंतर प्रयास करेंगे कि अपनी शिक्षा को नए आयाम तक पहुंचाएं और बराबर मेहनत करना जारी रखेंगे. आपकी यही मेहनत आपको सफलता देगी.

मिथुन वित्त राशिफल 2024

वित्तीय प्रबंध की स्थिति का विचार किया जाए तो एकादश भाव में बृहस्पति महाराज उपस्थित रहेंगे और उनके ऊपर नवमेश शनि की दृष्टि होने से वित्तीय तौर पर आप मजबूत बनेंगे. आपको धन को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं होना पड़ेगा क्योंकि आपके पास लगातार धन आता रहेगा और आपको अपने वित्त को संभालने की कोशिश इसलिए पड़ेगी क्योंकि बीच-बीच में आपके खर्चे अचानक से बढ़ जाएंगे. वे खर्चे किसी आवश्यक काम पर ना होकर बेवजह के हो सकते हैं.

मिथुन पारिवारिक राशिफल 2024

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कुछ कठिन चुनौतियां लेकर आने वाला है. चतुर्थ भाव में केतु और दशम भाव में राहु के विराजमान होने के कारण आपके पारिवारिक जीवन में तनाव स्पष्ट रूप से दिखाई देगा. आपके माता – पिता जी को स्वास्थ्य समस्याएं भी घेर सकती हैं इसलिए आपको उनका पूरा ध्यान रखना होगा. पारिवारिक सामंजस्य में कमी होने से एक दूसरे पर भरोसा कम होगा और लड़ाई झगड़े की नौबत समय-समय पर आ सकती है. इससे बचने के लिए आपको घरवालों को समझाना होगा.

मिथुन संतान राशिफल 2024

यदि आपकी‌ संतान के लिए बात करें तो मिथुन राशिफल 2024 के अनुसार यदि आप संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं तो वर्ष का पूर्वार्ध इसके लिए अनुकूल रहेगा. जनवरी से लेकर अप्रैल के अंत तक के दौरान आपको अच्छी संतान की प्राप्ति हो सकती है. आपकी संतान ना केवल विद्वान होगी बल्कि आज्ञाकारी भी होगी. जो लोग पहले से ही संतान वाले हैं, उनके लिए भी वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी है.

मिथुन विवाह राशिफल 2024

मिथुन राशि के जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी है. साल की शुरुआत में ही आपका विवाह होने के योग बन सकते हैं. बृहस्पति महाराज की कृपा आपको अपनी पसंद का विवाह भी करवा सकती है क्योंकि आपका विवाह होने के प्रबल योग बनेंगे. यदि आप विवाहित है, तो वर्ष की शुरुआत कुछ कमजोर रहने वाली है. मंगल और सूर्य आपके सप्तम भाव में रहेंगे.

मिथुन व्यापार राशिफल 2024

मिथुन राशि वालों के व्यापार के लिए इस वर्ष की शुरुआत मध्यम रहने वाली है. सूर्य, मंगल और बुध, शुक्र के प्रभाव से व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी इसलिए आपको साल की शुरुआत संभलकर करनी होगी. अपने व्यवसायिक साझेदार से भी किसी तरह की झड़प करने से बचें क्योंकि इसका नकारात्मक प्रभाव आपके व्यापार को प्रभावित कर सकता है. यह मानकर चलें कि जनवरी से लेकर मार्च तक आपको थोड़ा समझदारी से काम लेना होगा और धीरे-धीरे आगे बढ़ना होगा क्योंकि इस दौरान चुनौतियां ज्यादा होंगी और आपको उनसे जूझना होगा.

मिथुन संपत्ति और वाहन राशिफल 2024

यदि आपको वाहन खरीदने की इच्छा है तो बहुत सोच समझकर आगे बढ़ना होगा. चतुर्थ भाव में केतु महाराज की उपस्थिति रहने से वाहन खरीदना बहुत सावधानी भरा फैसला होना चाहिए. आपको किसी शुभ मुहूर्त में ही वाहन खरीदना चाहिए क्योंकि राहु और केतु के प्रभाव से वाहन में खराबी आने या फिर वाहन दुर्घटना की संभावना भी बन सकती है.

मिथुन धन और लाभ राशिफल 2024

मिथुन राशि वालों के लिए यह साल धन लाभ और हानि के दृष्टिकोण से देखें तो वर्ष की शुरुआत मध्यम होगी. बुध और शुक्र के छठे भाव में होने से खर्चों में तेजी रहेगी और किसी प्रकार की समस्या से बाहर निकलने में और स्वास्थ्य समस्याओं पर धन खर्च होने के योग बनेंगे. लेकिन, उसके बाद फरवरी और मार्च के महीने भी तनावपूर्ण रहेंगे क्योंकि मंगल अष्टम भाव में होने और बुध और शुक्र के सप्तम भाव में चले जाने से भी समस्याएं बढ़ सकती हैं.

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2024

मिथुन भविष्यफल के अनुसार वर्ष की शुरुआत कमजोर रहने वाली है. शुक्र और बुध के आपके छठे भाव में तथा सूर्य और मंगल के सप्तम भाव में होने से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं में बढ़ोतरी हो सकती है. आप अपने रहन-सहन के कारण भी समस्याओं का शिकार हो सकते हैं. राहु और केतु भी चौथे और दसवें भाव को विशेष रूप से प्रभावित करेंगे जिससे छाती में संक्रमण या फेफड़ों की कोई समस्या आपको पीड़ित कर सकती है.

2024 में मिथुन राशि के लिए भाग्यशाली अंक

मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध है और मिथुन राशि के जातकों का भाग्यशाली अंक 3 और 6 है. ज्योतिष के अनुसार, इस वर्ष का कुल योग 8 होगा. यह साल मिथुन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 की तुलना में कुछ कमजोर रहने वाला है. इस साल आपको कुआं खोदकर पानी पीना होगा यानी कि खुद मेहनत करके ही अपनी सफलता को प्राप्त करना होगा.

मिथुन राशिफल 2024: ज्योतिषीय उपाय

  • आपको प्रतिदिन श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करना चाहिए.

  • राहु और केतु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको घर में यथासंभव श्री चंडी पाठ करना चाहिए.

  • आर्थिक चुनौतियों को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन अनार का पौधा लगाएं.

  • किसी भी तरह के कष्ट को दूर करने के लिए श्री गजेंद्र मोक्ष स्तोत्र का पाठ करें.

Also Read: Aries Yearly Horoscope 2024: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Taurus Yearly Horoscope 2024: वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Gemini Yearly Horoscope 2024: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Cancer Yearly Horoscope 2024: कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Leo Yearly Horoscope 2024: सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Virgo Yearly Horoscope 2024: कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Libra Yearly Horoscope 2024: तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Scorpio Yearly Horoscope 2024: वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Sagittarius Yearly Horoscope 2024: धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Capricorn Yearly Horoscope 2024: मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Aquarius Yearly Horoscope 2024: कुम्भ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल
Also Read: Pisces Yearly Horoscope 2024: मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें भविष्यफल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें