16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeधर्मकैसा होता है तुला और मकर राशि का रिश्ता, जानिए प्यार, विवाह और संबंधों की अनुकूलता

कैसा होता है तुला और मकर राशि का रिश्ता, जानिए प्यार, विवाह और संबंधों की अनुकूलता

ऐसा माना जाता है कि राशियों के बीच की अनुकूलता उनके राशि के स्वामी ग्रह पर निर्भर करती है। तो आइए जानते हैं तुला और मकर राशि के आपसी रिश्तों के बारे में.

सभी राशियों के लोग दूसरी राशि के साथ किसी न किसी तरह का रिश्ता साझा करते हैं। कई बार लोगों में अनुकूलता होती है तो कभी वो एक दूसरे के विपरीत स्वभाव के होते हैं। ऐसा माना जाता है कि राशियों के बीच की अनुकूलता उनके राशि के स्वामी ग्रह पर निर्भर करती है। तो आइए जानते हैं तुला और मकर राशि के आपसी रिश्तों के बारे में.

तुला राशि

तुला राशि वालों का स्वामी ग्रह शुक्र है। ये लोग स्वभाव से मजबूत होते हैं और उनमें लोगों और कठिन परिस्थितियों को नियंत्रित करने की क्षमता होती है। उन्हें पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन दोनों में किसी प्रस्ताव को स्वीकार करने या निर्णय लेने में बहुत समय लग सकता है। वे अपने जीवन की जिम्मेदारी लेते हैं।

तुला राशि वाले आवश्यकता पड़ने पर स्वयं कार्रवाई करते हैं। इनका स्वभाव चीजों को संभव बनाने का होता है, चाहे यह कितना भी कठिन क्यों न हो। वे अपने परिवार के सदस्यों से परेशान हो सकते हैं और समर्थन और सलाह के लिए अपने साथी पर अधिक भरोसा कर सकते हैं।

Also Read: New Year 2024: नए साल में इन 4 राशियों की किस्मत चमकेगी, होगा बंपर फायदा…
मकर राशि

मकर राशि वालों का स्वामी ग्रह शनि है। ये लोग भी स्वभाव से मजबूत होते हैं और उनमें लोगों और कठिन परिस्थितियों को नियंत्रित करने की क्षमता होती है। वे भी पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन दोनों में किसी प्रस्ताव को स्वीकार करने या निर्णय लेने में बहुत समय लग सकता है। वे भी अपने जीवन की जिम्मेदारी लेते हैं।

मकर राशि वाले आवश्यकता पड़ने पर स्वयं कार्रवाई करते हैं। इनका स्वभाव भी चीजों को संभव बनाने का होता है, चाहे यह कितना भी कठिन क्यों न हो। वे भी अपने परिवार के सदस्यों से परेशान हो सकते हैं और समर्थन और सलाह के लिए अपने साथी पर अधिक भरोसा कर सकते हैं।

तुला और मकर राशि का आपसी रिश्ता

मित्रता

तुला और मकर राशि के लोग दोस्ती के रूप में 70% अनुकूल हैं। वे दोनों आत्मकेंद्रित हैं और एक-दूसरे की ज्यादा परवाह नहीं करते हैं। वे केवल भविष्य में मदद के लिए दोस्ती बनाए रखना चाहते हैं। वे अपने समान स्वभाव के कारण एक-दूसरे को समझते हैं।

साझेदारी

तुला और मकर राशि के लोग साझेदारी के रूप में 40% अनुकूल हैं। वे दोनों अपने लिए थोड़ा मुश्किल हुए बिना ही ध्यान की मांग करेंगे। अगर वे दोनों एक-दूसरे को अच्छे से संभाल सकें और एक-दूसरे के प्रति प्रयास कर सकें तो रिश्ता लंबे समय तक टिकेगा।

माता-पिता और बच्चे

तुला और मकर राशि के लोग माता-पिता और बच्चे के रूप में 80% अनुकूल हैं। तुला राशि वाले माता-पिता सख्त, देखभाल करने वाले और प्रभुत्वशाली होंगे। मकर राशि वाले बच्चे सख्त और अनुशासित होंगे। वे अपने माता-पिता के प्रति बहुत सम्मान और देखभाल दिखाएंगे।

कर्मचारी और बॉस

तुला और मकर राशि के लोग कर्मचारी और बॉस के रूप में 70% अनुकूल हैं। वे दोनों लक्ष्य प्राप्त करने और मौद्रिक लाभ के लिए समर्पित हैं। उनका धन-केंद्रित दिमाग उन्हें एक महान टीम बनाता है।

निष्कर्ष

तुला और मकर राशि के लोग मित्रता, साझेदारी और माता-पिता और बच्चे के रूप में 70% अनुकूल हैं। कर्मचारी और बॉस के रूप में वे 80% अनुकूल हैं। कुल मिलाकर, इन दोनों राशियों के बीच का रिश्ता अनुकूल है, लेकिन उन्हें एक-दूसरे के साथ समझ और प्रयास की आवश्यकता है।

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें