1. home Home
  2. rashifal
  3. horoscope today july 29 2021 daily astrology prediction zodiac mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meen rashifal rdy

Horoscope Today: आज इन राशि वालों की हो सकती है पत्नी से अनबन, लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें

आज सूर्य और बुध कर्क राशि में एक साथ गोचर कर रहे है. वहीं, शुक्र और मंगल सिंह राशि में विराजमान है. चंद्रमा मीन राशि में है और गुरु कुंभ राशि में है. शिन मकर राशि में है. राहु वृषभ राशि में है. केतु वृश्चिक राशि में है. आइए जानते है आपके राशि अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन गुरुवार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aaj Ka Rashifal 29 July 2021
Aaj Ka Rashifal 29 July 2021
Prabhat Khabar Graphics

Horoscope Today: हर व्यक्ति किसी न किसी ग्रह दोष से ग्रस्त रहता है. कई बार उसे पता नहीं चलता है कि किस वजह से उसकी जिंदगी में तूफान थमने का नाम नहीं ले रही. ग्रहों का प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग पड़ता है. जिससे व्यक्ति का कई प्रकार की परेशानियों से होकर गुजरना पड़ता है. आज सूर्य और बुध कर्क राशि में एक साथ गोचर कर रहे है. वहीं, शुक्र और मंगल सिंह राशि में विराजमान है. चंद्रमा मीन राशि में है और गुरु कुंभ राशि में है. शिन मकर राशि में है. राहु वृषभ राशि में है. केतु वृश्चिक राशि में है. आइए जानते है आपके राशि अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन गुरुवार...

मेष- आज आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की बनने जा रही है. आपको आर्थिक मोर्चे पर कुछ चुनौतियां झेलनी पड़ सकती है. जोखिम भरे कदम उठाने से पहले उस पर विचार करें, आपको धन हानि हो सकती है. आप अपने प्रेम जीवन को लेकर थोड़े भ्रम की स्थिति में रह सकते हैं. अपनी रिलेशनशिप को लेकर आपके मन में किसी प्रकार की शंका रहेगी. भाई के साथ थोड़ी बहुत कहा सुनी हो सकती है.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: लाल

वृषभ- आज आप अध्यात्म की ओर प्रभावित रहेंगे. आप अपने भीतर की राह को जानना चाहेंगे. ईश्वर के नजदीक आने की आपकी इस इच्छा से आपको बहुत शांति मिलेगी. इससे आपकी प्रतिभा में भी निखार आएगा. अपने मित्रों को उनकी मदद के लिए धन्यवाद देना ना भूलें. सभी के जीवन में उतार-चढ़ाव तो आते ही हैं, लेकिन सभी आपके जितने भाग्यशाली नहीं होते जिनके मित्र हमेशा मदद को तैयार रहें.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: नीला

मिथुन- आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है. लेकिन दिन का अंत संतोजनक ही होगा. आपके धैर्य और दृढता का आपके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक असर होगा और आपकी हर समस्या खुद ही हल हो जाएगी. आज आप शायद कुछ पेशानियों में फंसे हैं, ऐसे समय में आपको जो मदद मिलेगी उससे आपको बहुत राहत मिल सकती है.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: ब्लू

कर्क- आज लंबी योजनाएं बनाएंगे. सफलता मिलने की उम्मीद है. आय के साधनों में सुधार होने का योग है. रुके हुए काम बनेंगे. प्रेम के मामले में सतर्कता रखें. अपने प्रिय के साथ आनंदमय वातावरण का आनंद उठाएंगे. अपना अपनों ध्यान रखें. कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल हो सकती है. आपको कुछ बड़े आर्थिक लाभ प्रप्त हो सकते हैं, उनके लिए पहले से ही तैयार रहें.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: लाल

सिंह- आज लंबी योजनाएं बनाएंगे. सफलता मिलने की उम्मीद है. आय के साधनों में सुधार होने का योग है. रुके हुए काम बनेंगे. प्रेम के मामले में सतर्कता रखें. नौकरी में पदोन्नति की संभावन तो है, लेकिन साथ ही आपको मेहनत भी बहुत ज्यादा करनी होगी. आप अपनी मेहनत पर ज्यादा जोर देंगे तो यह कुछ अच्छे परिणाम भी ला सकता है.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: हरा

कन्या- आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन खर्च बढ़ जाने के कारण आपको कुछ समस्याएं भी झेलनी पड़ सकती हैं. कारोबारियों को लाभ प्राप्त होगा. प्रेमी या जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर रखने के लिए आपको उन्हें अपनी भावनाएं बतानी होंगी. आपको त्वचा संबंधी कोई परेशानी हो सकती है. इसलिए पहले से ही सचेत रहें.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: सफद

तुला- आज आपको कोई दीर्घकालिक रोग भी हो सकता है, इसलिए विशेष सावधानी रखें. आप अपने कॅरियर को लेकर ज्यादा गंभीर रहेंगे. अगर खर्चों पर विराम ना लगाया गया तो समस्याएं आ सकती हैं. आर्थिक उन्नति के लिए आय के स्रोत प्राप्त होंगे. व्यापारी अगर नए-नए आइडिया आजमाएंगे तो उन्हें लाभ प्राप्त होगा. आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा गंभीर होना चाहिए.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: बैगनी

वृश्चिक- आज आपको स्वास्थ्य लाभ तो मिलेगा. लेकिन सेहत से संबंधित कुछ समस्याएं भी आ सकती हैं. नौकरी में संलित लोगों को घर बैठे धनलाभ या पदोन्नति मिल सकती है और कारोबारियों को आर्थिक मुनाफा/मुआवजा भी मिल सकता है. आपको कॅरियर में सफलता प्राप्त करने के लिए लगातार परिश्रम करना होगा, कार्यक्षेत्र में भी आपको पहचान मिलेगी. घर में किसी बात पर कुछ अनबन हो सकती है.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: लाल

धनु- आज आपका आर्थिक जीवन सामान्य से थोड़ा बेहतर बेहतर रहेगा. आपको इसका आभास हो जाएगा. आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. लेकिन उनके भरोसे अपना काम छोड़ना आपकी गलती साबित हो सकती है. आपको विभिन्न स्रोतों से आमदनी प्राप्त होगी, साथ ही खर्चों में भी वृद्धि हो जाएगी. अपने जीवन को लेकर काफी संतुष्ट रहेंगे. आपको बीमारियों से छुटकारा मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी बेहतर परिणाम हासिल होंगे.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: गुलाबी

मकर- आज आपको सेहत के मामले में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है. अगर सेहत में गिरावट आती दिखे तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें. आज जीवनसाथी के साथ बढ़िया तालमेल रहेगा, आप किसी ट्रिप पर भी जा सकते हैं. घर की खुशियों से आप आनंदित रहेंगे. घर में कोई बड़ी खुशी दस्तक दे सकती है. किसी अच्छी कंपनी से आपको नौकरी का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: हरा

कुम्भ- आज स्वास्थ्य के लिए ज्यादा गंभीर रहना होगा. आपको अपनी दिनचर्या पर भी विचार करना होगा. कार्यक्षेत्र में आपको एक नई पहचान मिलेगी. आपके खर्चे और आमदनी में अंतर देखने को मिलेगा, इसलिए अपने आर्थिक जीवन में खर्च और आमदनी के बीच तालमेल बनाकर चलें. आमदनी के कई नए रास्ते आपको नजर आएंगे. आपको अपने जीवनसाथी पर पूरा भरोसा रखना होगा और उनके विश्वास को भी बरकरार रखने की कोशिश करें.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: आसमानी

मीन- आज बड़ों का आशीर्वाद लेकर शुभ काम करें. भाग्य पक्ष अच्छा है लेकिन सोच समझकर कहीं भी निवेश करें. मेहनत रंग लाएगी. फिजूलखर्जी पर नियंत्रण करें इससे बाद में परेशानी नहीं होगी. आपको पार्टनर के होने का फायदा मिलेगा. पार्टनर पर अंधविश्वास ना रखें, हर मामले में सर्तकता बरतें. अपने प्यार पर भरोसा और विश्वास बनाए रखें.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: लाल

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें