1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. budh vakri on 10 may 2022 know its effect on zodiac signs mercury retrograde effects vrishabh kanya makar meen taurus virgo sry

Budh Gochar 2022: बुध होंगे वक्री वृषभ राशि में, जाने राशियों पर क्या पड़ेगा असर

वैदिक ज्योतिष में बुध का ज्यादा ही महत्वपूर्ण रोल अदा करता है क्योंकी यह किसी के जीवन में संचार एवं व्यवसाय का संचालन करता है. बुध का वक्री होना यानी कोई आपसे ,यानी डिप्रेशन, विश्वासघात, छल कर सकता हैं शेयर मार्केट में तथा गणिती, बैंकिंग के कामों में प्रभावित कर सकता हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Budh Gochar 2022
Budh Gochar 2022
Prabhat Khabar Graphics

वैदिक ज्योतिष में बुध का ज्यादा ही महत्वपूर्ण रोल अदा करता है क्योंकि यह किसी के जीवन में संचार एवं व्यवसाय का संचालन करता है. इस ग्रह की चाल बहुत तेज होती हैं. यह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग 14-30 दिनों समय लगाता है. यह ग्रह सूर्य के सबसे नज़दीक होने के कारण बुध अपना चक्कर बहुत कम समय में पूरा कर लेता है और फिर अस्त हो जाता है.

ज्योतिष के अनुसार, बुध एक वर्ष में लगभग 3 से 4 बार वक्री होते हैं. इनको वक्री होने से जातक को किसी को समझने , सिखाने तथा अपनी बात को मनवाले में ज्यादा समय लग जाता हैं. आपकी बात कोई समझता नहीं हैं. बुध का वक्री होना आपको डिप्रेशन की शिकायत हो सकती है, लोग आपसे विश्वासघात, छल कर सकते हैं, शेयर मार्केट में तथा गणिती, बैंकिंग के काम प्रभावित हो सकते हैं.

कब होंगे वक्री

10 मई को शाम में शाम 5:16 मिनट पर वृषभ राशि में वक्री होने वाले हैं. 3 जून, 2022 को मार्गी हो जाएगा.

बुध वक्री हों रहे है प्रभाव क्या रहेगा इसका विचार आपका कुण्डली में बुध किस घर में है. अगर नकारात्मक परिणाम के लिए उपाय करे ठीक होगा. बुध की वृष राशि में वक्री होने से बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष

बोलने की भाषा बदलेगी, पारिवारिक मतभेद का सामना करना पड़ेगा. दोस्तो के साथ नए समस्या आयेगे. पढ़ाई में मन लगेगा. नौकरी पेसा में सुधार होगा व्यापारी लोग को ग्राहक के साथ मधुरता रहेगी.

वृष

आपको तर्क करने की क्षमता बढ़ जाएगी. आपकी गणना ठीक होगी. विधार्थी के दिन समय अनुकूल रहेगी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है उनको सफलता मिलेगी अनिंद्र की समस्या होगी.

मिथुन

स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा, पुराना रोग उभर सकता है. अनिंद्रा की शिकायत रहेगी. नेटवर्क सिस्टम से दूर रहे खर्च अधिक होंगे. नए यात्रा का योग बनेगा पुराना काम पूर्ण होगा लेकिन आप सक्रिय रहे.

कर्क

रुका हुआ काम पूरा होगा, आय के नए स्रोत बनेंगे, व्यापारी लोगो के लिए फायदेमंद रहेगा. भूमि भवन के कार्य पूरे होंगे. कुछ नए काम होंगे, पुराने दोस्त के साथ संबंध ठीक होगा शेयर बाजार में काम कर रहे लोगो को लाभ होगा.

सिंह

पारिवारिक माहौल भंग होने की संभावना है. निवेश से लाभ होगा व्यापार मध्यम रहेगा, साझा में कोई काम नहीं करें, हानि होगा. नए समान खरीद बिक्री कर सकते है मानसिक भ्रम बना रहेगा.

कन्या

नए काम की योजना बनेगी. मेहनत ज्यादा बनी रहेगी छात्र के लिए अनुकूल समय नहीं है नौकरी करने वाले को अपने अधिकारी के साथ संबंध ठीक नही रहेगा. व्यापार के लिए यात्रा नहीं करें, हानि होगा.

तुला

भाग्य साथ नहीं देगा. आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी. कीमती वस्तु चोरी होगी या हानि हो सकती है स्वास्थ ठीक नहीं रहेगा, तनाव तथा स्कीन की समस्या रहेगी. खर्चा ज्यादा होंगे, विधार्थी के लिए समय अनुकूल है.

वृश्चिक

जो साझे में व्यापार किए है उनके लिए कष्टकारी रहेगा. पैसा का निवेश नहीं करे स्वास्थ ठीक नहीं रहेगा. दांपत्य जीवन ठीक नहीं रहेगा. उनका भी स्वास्थ ठीक नही रहेगा किसी से पैसा का लेनदेन नहीं करे. जिनकी विवाह नहीं हुई है सुख पूर्वक रहेंगे.

धनु

पुरानी बीमारी उभर सकती है. व्यापारिओं के लिए अनुकूल समय है. पत्नी का स्वास्थ ठीक रहेगा. आय में वृद्धि होगा आगे बढ़ने के लिए पुराने मशीनरी का इस्तमाल करें. कार्यक्षेत्र में सराहना की जाएगी. शेयर बाज़ार में काम कर रहे लोगो के लिए फायदेमंद रहेगा.

मकर

विधार्थियों के लिए उत्तम समय रहेगा. स्वास्थ की पाया ठीक नहीं रहेगा, बच्चे का स्वास्थ ठीक नहीं रह सकता है. पारिवारिक समस्या बनी रहेगी. प्रतियोगीता परीक्षा की तैयारी कर रहे है उनको सफलता मिलेगी.

कुंभ

मिला जुला फल मिलेगा, नौकरी करने वाले लोगों के लिए समय सही रहेगा. अपका प्रदर्शन भी अच्छा रहेगा. नया काम मिल सकता है. स्वास्थ ठीक रहेगा.

मीन

दोस्तो तथा पारिवारिक संबंध ठीक रहेगा दोस्तों के साथ खुल कर रहेंगे. जल्दीबाजी का फैसला कष्टकारक रहेगा. प्रेम संबंध ठीक रहेगा यात्रा का योग रहेगा.

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें