17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरAaj Ka Rashifal,1 नवंबर 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज...

Aaj Ka Rashifal,1 नवंबर 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 1 नवंबर 2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें.

Aaj Ka Rashifal,1 नवंबर 2023: आज तारीख है 1 नवबर 2023 दिन बुधवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

देखें आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

वैवाहिक जीवन में कुछ अनबन होगी और ज्यादा सोचेंगे तो परिणाम उलट होंगे. छात्रों का मन रचनात्मकता में ज्यादा लगेगा.कोई पुराना रोग परेशानी का कारण बन सकता है. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें. शारीरिक हानि की आशंका बनती है. किसी व्यक्ति के व्यवहार से दिल को ठेस पहुंच सकती है.

 लकी नंबर –  2

लकी कलर – हरा

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
कही यात्रा करने के योग है लेकिन वह आसपास ही होगी. प्रेम जीवन में नया मोड़ आ सकता हैं जो आपको आनंदित करेगा.किसी लंबे मनोरंजक प्रवास का कार्यक्रम बन सकता है. आंखों का विशेष ध्यान रखें. चोट व रोग से बचें. सुख के साधन जुटेंगे. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. सरकारी कामकाज में अनुकूलता रहेगी.

लकी नंबर -6

 लकी कलर – श्वेत

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
फिजूल के खर्चों से सावधान रहे क्योंकि इससे आपके ऊपर वित्तीय तनाव हो सकता है. परिवार को लेकर चिंता बनी रहेगी.आर्थिक वृद्धि के लिए नई योजना बनेगी. तत्काल लाभ नहीं होगा. किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है. मान-सम्मान मिलेगा. कार्यकारी नए अनुबंध हो सकते हैं.

लकी नंबर – 9

 लकी कलर-स्लेटी

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
इंजीनियरिंग और सॉफ्टवेर के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को आज के दिन कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. व्यापार में ऊँच-नीच की स्थिति बनी रहेगी.गृहस्थ जीवन में आनंद का वातावरण रहेगा. जीवनसाथी को भेंट व उपहार देना पड़ सकता है. किसी अनहोनी की आशंका रह सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. लापरवाही न करें.

लकी नंबर- 7
 लकी कलर – केसरी

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

भगवान में ध्यान लगेगा और मन में शांति का अनुभव करेंगे. आध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा. छात्रों को आज किसी काम में समस्या हो सकती हैं.जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी चिंता बनी रहेगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. किसी बड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है. व्यावसायिक प्रवास हो सकता है. काम में अनुकूलता रहेगी.

 लकी नंबर -5
 लकी कलर -नीला

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

किसी कानूनी मामले में फंसे हुए हैं तो आज के दिन सतर्कता बरतें और कोई ऐसा काम ना करे जो बाद में आपको परेशानी में डाल दे.पहले किसी व्यक्ति को दिए गए कर्ज की वसूली हो सकती है. व्यावसायिक प्रवास सफल रहेगा. धन प्राप्ति सु्गम होगी. घर-परिवार की चिंता बनी रहेगी. कोई नई समस्या आ सकती है.

 लकी नंबर –  6

 लकी कलर-पीला

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
अचानक से धन लाभ मिलने के संकेत है. पैसा कही निवेश किया हुआ हैं तो उस ओर ध्यान बनाए रखें. घर में किसी सदस्य की नौकरी भी लग सकती है.कोई बड़ा खर्च अचानक सामने आ सकता है. व्यवस्था में मुश्किल होगी. चिंता तथा तनाव रहेंगे. गुस्से पर काबू रखें. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.

 लकी नंबर – 3
 लकी कलर- गुलाबी

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या यी यू)

आगे की योजनाओं पर काम करेंगे और प्लानिंग करने पर ज्यादा ध्यान रहेगा. सभी के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा. जॉब की तलाश में हैं तो हाथ में कुछ अच्छे ऑफर आएंगे.रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. कार्य के प्रति उत्साह रहेगा. जल्दबाजी न करें. भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त की योजना सफल रहेगी. बड़ा लाभ हो सकता है.

 लकी नंबर –   1
 लकी कलर –  भूरा

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
कुछ ऐसा काम करना होगा जो आप करना नहीं चाहते होंगे. अंदर से उदासी छाई रहेगी लेकिन किसी से कह नहीं पाएंगे. घर का माहौल ठीक रहेगा.कामकाज में अधिक ध्यान देगा पड़ेगा. दूर से दु:खद समाचार मिल सकता है. भागदौड़ रहेगी. समय पर काम नहीं होने से तनाव रहेगा. गुस्से पर काबू रखें. व्यापार-व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा.

लकी नंबर – 8
 लकी कलर –ग्रे

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
दुश्मनों से चुनौती मिलेगी और आप कुछ हद्द तक उन्हें लेकर परेशान भी रहेंगे. मन को शांत रखकर सोचे कि उनसे कैसा निपटा जाए.पहले किए गए प्रयास का लाभ अब मिलेगा. समय पर कर्ज चुका पाएंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देंगे. निवेश शुभ फल देगा. नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी.

लकी नंबर– 6
लकी कलर -मैरून

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज का दिन प्रेम संबंध के लिए अच्छा नहीं है और किसी तीसरे व्यक्ति के द्वारा उसमे दरार डालने की कोशिश की जाएगी. ऐसे में बचकर रहें और किसी की बातो में आने से बचे.किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. यात्रा मनोरंजक रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें.

लकी नंबर -7
लकी कलर -आसमानी

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

व्यापारी हैं तो आज के दिन किसी के साथ झगड़ा हो सकता है जिस कारण बाज़ार में आपके नए शत्रु पैदा हो सकते है. पार्टनरशिप में लाभ मिलेगा.कामकाज में अधिक ध्यान देगा पड़ेगा. दूर से दु:खद समाचार मिल सकता है. भागदौड़ रहेगी. समय पर काम नहीं होने से तनाव रहेगा. गुस्से पर काबू रखें. व्यापार-व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा.

लकी नंबर –  4
लकी कलर
-संतरी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें