1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. 2021 ka vrishabh rashifal 2021 ka vrishabh rashi 2021 ki vrishabh rashi 2021 vrishabh rashi ka rashifal taurus people will get luck in these places know here the annual horoscope for the year 2021 rdy

Vrishabh Rashifal 2021: वृषभ राशि वालों को इन जगहों पर मिलेगा भाग्य का साथ, यहां जानें साल 2021 का वार्षिक राशिफल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

वार्षिक वृषभ राशिफल: वृषभ राशि वाले जातक के लिए यह साल 2021 बेहतर रहने वाला है. वर्ष कुंडली में वर्षारंभ में लग्नेश शुक्र सप्तम भाव में केतु के साथ केंद्र में विराजमान रहेंगे. वर्ष कुंडली के अनुसार वृषभ राशि की कुंडली में नये वर्ष में मेष राशि में मंगल व्यय भाव में राहु, तृतीय स्थान में चंद्रमा, अष्टम स्थान में सूर्य बुध, भाग्य स्थान में गुरु-शनि की युति भाग्य वृद्धि के संकेत दे रहे हैं. आइए जानते है ज्योतिर्विद दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी जी बता रहे है कि वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है साल 2021...

वृष राशि के जातकों का आर्थिक जीवन बेहतर रहने वाला है. साल के पहले तीन-चार महीने में अकस्मात धन लाभ हो सकता है. आपको पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है. अगस्त से दिसंबर माह तक लेन-देन के मामले में पूरी तरह से सावधानी बरतें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. इस वर्ष करियर में सामान्य उतार-चढ़ाव के साथ बेहतर परिणाम मिल सकता है. इस वर्ष साझेदारी में कोई काम कर सकते हैं. कोई नये व्यवसाय की शुरुआत या चल रहे बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं, तो यह अनुकूल समय भी है.

नौकरी और व्यवसाय में अकारण वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें. आपके कर्म भाव का स्वामी शनि भाग्य स्थान में होकर लाभ भाव को देख रहा है. आपके कार्यो में लाभ होगा. यदि कहीं निवेश करना चाह रहे हैं, तो पूरी छान-बीन कर लें, तब निवेश करें. वृष राशि वाले विद्याथिर्यों को यह वर्ष बेहतर परिणाम देनेवाला है. पढ़ाई के अतिरिक्त यदि बौद्धिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ रही है, तो यह समझ लीजिए कि मेहनत का फल मिलने वाला है. यदि आप कोई अनैतिक कार्य में लगे हैं, तो सतर्क हो जाएं, अन्यथा पढ़ाई में व्यवधान के साथ-साथ जेल जाने की भी नौबत आ सकती है.

इस साल भाग्य आपके साथ है. यदि आप प्रतियोगी परीक्षा सिविल सेवा, आइआइटी, मेडिकल, एमबीए, विदेशी शिक्षण संस्थान में एडमिशन इत्यादि की तैयारी में जुटे हैं, तो अनुकूल रिजल्ट की अपेक्षा रखें. शिक्षा के लिए विदेश यात्रा हो सकती है. यानी इस वर्ष शिक्षा में संतान का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा, फिर भी अभिभावक उन पर नजर बनाये रखें, अन्यथा भटकाव दस्तक दे सकती है.

इस वर्ष वैवाहिक जीवन में रोमांस तो मिलेगा ही. यदि जीवनसाथी आपकी किसी बात से नाखुश है, तो उसे पर्याप्त समय दें तथा अपने काम और अपनी व्यक्तिगत जीवन के मध्य अवश्य ही सामंजस्य बनाएं. जीवनसाथी के ऊपर विश्वास बनाये रखें उनके भरोसे को टूटने न दें. इस वर्ष प्रेम-प्रसंग में अहंकार को नहीं आने दें और न ही अपने पार्टनर पर किसी तरह का प्रेशर बनाने की कोशिश न करें. किसी अन्य की बातों अर्थात सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास न करें. एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करें.

इस साल स्वास्थ्य के दृष्टि से फिट रहेंगे. मई, जून में स्वास्थ्य का विशेष रूप से ख्याल रखें, क्योंकि इस समय कोई बीमारी अपनी चपेट में ले सकती है. इस साल आपके मजबूत शरीर को व्याधि ग्रसित कर सकता है. अतः अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक गंभीर रहने की जरूरत है. इस बीच बुखार, सिरदर्द, पेचिस, पेटदर्द, अपच, किडनी से संबंधित समस्या आ सकती है. रात्रि में हमेशा हल्का भोजन करें और मसालेदार तथा तली-भुनी खाद्य पदार्थों से बिल्कुल परहेज करें.

उपाय : प्रत्येक शुक्रवार को चावल की खीर बनाएं और उसमें शक्कर की जगह पर मिश्री का उपयोग करें. यह खीर 7 कन्याओं को खिलाएं और उन्हें अपनी क्षमता के अनुसार दक्षिणा दें. यह प्रयोग 7, 11 या 21 शुक्रवार करें. आपके घर में लक्ष्मी का आगमन सुलभ हो जायेगा.

अमृतसिद्धि मंत्र : ऊँ भृगुवंशजाताय विद्यमहे श्वेतवाहनाय धीमहि तन्न: शुक्रः प्रचोदयात॥

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ अंक : 7

शुभ दिन : बुधवार

Rashifal posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें