16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ट्रिपल H ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत

Israel Hamas War : 7 अक्टूबर के हमले का बदला लेने के लिए गाजा पट्टी पर इजराइल बम बरसा रहा है. वहीं, हमस की ओर से भी लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं. लेकिन लड़ाई सिर्फ इसी मोर्चे पर नहीं हो रही है. लेबनान से हिज्बुल्ला भी इजराइल की जमीन पर हमले कर रहा है.

Undefined
ट्रिपल h ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत 10

इजराइल और हमास के बीच जारी जंग दिन ब दिन घमासान होता जा रहा है. इजराइल के लड़ाकू विमान लगातार गाजा पट्टी पर बम बरसा रहे हैं. वहीं IDF ने ग्राउंड लेवल पर भी हमले तेज कर दिये हैं. इजराइल बेहद सख्त हमला कर रहा है. वहीं  गाजा पट्टी से आतंकी संगठन हमास के साथ लेबनान के हिजबुल्लाह और यमन के हूती संगठनों के लड़ाके भी इजराइली सेना के साथ जंग लड़ रहे हैं.

Undefined
ट्रिपल h ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत 11

7 अक्टूबर के हमले का बदला लेने के लिए गाजा पट्टी पर इजराइल बम बरसा रहा है. वहीं, हमस की ओर से भी लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं. लेकिन लड़ाई सिर्फ इसी मोर्चे पर नहीं हो रही है. लेबनान से हिज्बुल्ला भी इजराइल की जमीन पर हमले कर रहा है. और तो और आतंकी संगठन हूती भी मिसाइल दाग कर आईडीएफ को निशाना बना रहा है.

Undefined
ट्रिपल h ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत 12

हिजबुल्लाह लेबनान की सीमा से लगातार इजराइल की सेना और बख्तरबंदों पर मिसाइल से हमला कर रहा है. हिजबुल्लाह प्रमुख नसरुल्लाह भी हमास का खुला समर्थन कर रहे हैं. हालांकि हिजबुल्लाह की हर हरकत का इजराइल की डिफेंस फोर्स मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

Undefined
ट्रिपल h ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत 13

इधर, इजराइली फाइटर प्लेन ने आज यानी रविवार को भी गाजा पट्टी पर एक शरणार्थी शिविर पर हमला किया, जिसमें कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य लोग घायल हो गए. गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

Undefined
ट्रिपल h ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत 14

हालांकि अमेरिका ने आम नागरिकों को राहत देने के लिए इजराइल से कुछ देर के लिए हमले रोकने की अपील की थी, लेकिन इजराइल का कहना है कि वह गाजा में हमास शासकों को कुचलने के लिए अपने हमले जारी रखेगा.

Undefined
ट्रिपल h ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत 15

इजराइल के हमले का अब कई देशों में अलग-अलग संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. फ्रांस की राजधानी पेरिस, जर्मनी की राजधानी बर्लिन और अन्य यूरोपीय शहरों में फलस्तीनी समर्थक हजारों लोगों ने गाजा में इजराइली बमबारी रोकने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है.

Undefined
ट्रिपल h ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत 16

इधर, अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने अपने हाल के इजराइल दौरे के दौरान मानवीय मदद पहुंचाने के लिए कुछ देर के लिए हमले रोकने का प्रस्ताव रखा था. हालांकि इजराइल से इसे यह कहकर खारिज कर दिया कि जब तक हमास बंधकों को रिहा नहीं करेगा इजराइल के हमले जारी रहेंगे.

Undefined
ट्रिपल h ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत 17

गाजा में हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजराइल-हमास युद्ध में मारे गए फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 9,448 हो गई है. वहीं, इजराइल में 1,400 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

Undefined
ट्रिपल h ने बढ़ाई इजराइल की मुश्किलें! गाजा में तेज हुआ ग्राउंड ऑपरेशन, हवाई हमलों में 33 की मौत 18

इस अपील के बावजूद, हमास के लड़ाकों और उनकी संपत्तियों को नष्ट करने के लक्ष्य से इजराइल ने पूरे गाजा में अपनी बमबारी जारी रखी है. इजराइल ने हमास पर आम नागरिकों का मानवीय ढाल के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.(भाषा इनपुट का साथ)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें