16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Diwali Stock Picks: TCS, Axis bank समेत ये पांच शेयर भर सकते हैं झोली, जानें ब्रोकरेज फर्म की राय

Diwali 2023 Stock Picks: दिवाली पर मुहूर्त ट्रेडिंग की तैयारी पूरी जोरशोर से चल रही है. हालांकि, पिछले दो दिनों से शेयर बाजार में गिरावट को देखकर निवेशक थोड़े परेशान हैं.

Undefined
Diwali stock picks: tcs, axis bank समेत ये पांच शेयर भर सकते हैं झोली, जानें ब्रोकरेज फर्म की राय 9

Diwali 2023 Stock Picks: दिवाली पर मुहूर्त ट्रेडिंग की तैयारी पूरी जोरशोर से चल रही है. हालांकि, पिछले दो दिनों से शेयर बाजार में गिरावट को देखकर निवेशक थोड़े परेशान हैं. 2023 में भारतीय घरेलू इक्विटी बाजार अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. फ्रंटलाइन इंडेक्स निफ्टी 50 ने 20,000 का आंकड़ा पार किया. वहीं, व्यापक सूचकांक निफ्टी मिड ने 30 प्रतिशत और स्मॉलकैप ने 36 प्रतिशत की बढ़त के साथ बेहतर प्रदर्शन किया.

Undefined
Diwali stock picks: tcs, axis bank समेत ये पांच शेयर भर सकते हैं झोली, जानें ब्रोकरेज फर्म की राय 10

दिवाली के बाद भी, वैश्विक भू-राजनीतिक स्थिति गंभीर बनी रहेगी क्योंकि इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध ने रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण पहले से ही गिरती वैश्विक व्यवस्था को और परेशान कर दिया है. विश्लेषकों को उम्मीद है कि बढ़ती बुनियादी प्रतिकूल परिस्थितियों के मद्देनजर, भारतीय बाजार अगले साल तक अपनी मौजूदा तेजी को बनाए रखने के लिए तैयार है.

Undefined
Diwali stock picks: tcs, axis bank समेत ये पांच शेयर भर सकते हैं झोली, जानें ब्रोकरेज फर्म की राय 11

इस बीच रेलिगेयर ब्रोकिंग द्वारा दिवाली 2023 के लिए कुछ स्टॉक का चयन किया गया है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि ये शेयर दिवाली पर निवेशकों को खुश कर सकते हैं.

Also Read: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! बढ़ने वाला है HRA, जानें कब से मिलेगा लाभ
Undefined
Diwali stock picks: tcs, axis bank समेत ये पांच शेयर भर सकते हैं झोली, जानें ब्रोकरेज फर्म की राय 12

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS)

लार्ज-कैप आईटी पैक के बीच, डिजिटल और क्लाउड प्रौद्योगिकी की ओर परिवर्तन की मजबूत मांग के कारण टीसीएस टॉपलाइन पिछले पांच वर्षों में 12.9 प्रतिशत सीएजीआर या चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर की स्थिर गति से बढ़ रही है. वित्तीय मोर्चे पर, ब्रोकरेज ने अनुमान लगाया है कि FY23-25E में इसका राजस्व/EBIT 16.5/19.8 प्रतिशत CAGR से बढ़ेगा. इसका लक्ष्य मूल्य ₹4,089 रुपये हो सकता है.

Undefined
Diwali stock picks: tcs, axis bank समेत ये पांच शेयर भर सकते हैं झोली, जानें ब्रोकरेज फर्म की राय 13

आईटीसी (ITC)

आईटीसी आईटीसी नेक्स्ट रणनीति पर अपना ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी जो भविष्य के लिए तैयार पोर्टफोलियो बनाने के साथ-साथ गैर-सिगरेट व्यवसाय विशेष रूप से एफएमसीजी को नवीनीकृत, नवीनीकृत और उत्पादों को प्रीमियम करके बढ़ाने में सहायता करेगी. इसके अलावा, अलग होने वाला होटल व्यवसाय कंपनी की योजना के अनुसार आगे बढ़ रहा है जो सकारात्मक है. रेलिगेयर ब्रोकिंग ने इसके लिए लक्ष्य ₹535 रखा है.

Undefined
Diwali stock picks: tcs, axis bank समेत ये पांच शेयर भर सकते हैं झोली, जानें ब्रोकरेज फर्म की राय 14

एक्सिस बैंक (Axis Bank)

खुदरा संपत्तियां एक्सिस बैंक के विकास का मुख्य चालक बनी हुई हैं, जो वित्त वर्ष 2020-23 के दौरान 17 प्रतिशत की सीएजीआर से बढ़ी है. वित्त वर्ष 2020-23 के दौरान बैंक की जमा राशि 15 प्रतिशत सीएजीआर से बढ़ी है. बैंक की बढ़ती संपत्ति बुक, जमा के प्रीमियमीकरण, धन प्रबंधन व्यवसाय और क्रेडिट कार्ड सेगमेंट में इसकी बाजार स्थिति को देखते हुए ब्रोकरेज स्टॉक पर सकारात्मक है. फर्म इसका लक्ष्य ₹1,167 रखा है.

Undefined
Diwali stock picks: tcs, axis bank समेत ये पांच शेयर भर सकते हैं झोली, जानें ब्रोकरेज फर्म की राय 15

मारुति सुजुकी इंडिया

बेहतर उत्पाद मिश्रण और अनुकूल कमोडिटी कीमतों के साथ, ब्रोकरेज फर्म का अनुमान है कि मारुति सुजुकी इंडिया अपने प्रमुख क्षेत्रों में बाजार हिस्सेदारी हासिल करना जारी रखेगी जो इसके राजस्व वृद्धि में सहायता करेगी. इसका लक्ष्य मुल्य ₹12,714 रखा गया है.

Undefined
Diwali stock picks: tcs, axis bank समेत ये पांच शेयर भर सकते हैं झोली, जानें ब्रोकरेज फर्म की राय 16

एसबीआई जीवन बीमा

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस का वार्षिक प्रीमियम समकक्ष (एपीई) वित्त वर्ष 2020-23 से 16 प्रतिशत की सीएजीआर से बढ़ा है, जबकि इसी अवधि के दौरान सकल लिखित प्रीमियम (जीडब्ल्यूपी) 18.3 प्रतिशत की दर से बढ़ा है. रेलिगेयर ब्रोकिंग ने इसका लक्ष्य मूल्य 1644 रुपये रखा है.

(Disclaimer: ऊपर दिए गए विचार और सिफारिशें व्यक्तिगत विश्लेषकों या ब्रोकिंग कंपनियों के हैं. हम निवेशकों को सलाह देते हैं कि वे कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच कर लें. शेयर बाजार में निवेश बाजार जोखिम के अंतर्गत है.)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें