23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PHOTOS: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, ‘खाकी द बिहार चैप्टर’ वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा

बिहार के हाई प्रोफाइल मामलों में आरोपित और कई मामलों में सजायाफ्ता अशोक महतो को शुक्रवार को भागलपुर के कैंप जेल से रिहा कर दिया गया. करीब 17 साल के बाद जब अशोक महतो को रिहा किया गया तो उन्हें साथ ले जाने सैंकड़ों समर्थक पहुंचे.

Undefined
Photos: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, 'खाकी द बिहार चैप्टर' वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा 9

Ashok Mahto Photos: बिहार के हाई प्रोफाइल मामलों में एक शेखपुरा विधानसभा के पूर्व सदस्य पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी पर जानलेवा हमला करने के मामले में अशोक महतो उर्फ साधु जी को रिहा कर दिया गया. आइपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा के द्वारा लिखी किताब ‘खाकी द बिहार चैप्टर’ पर बनी फिल्म के मुख्य पात्र चंदन महतो को लेकर यह कहा जाता है कि इसमें अशोक महतो की ही भूमिका दिखायी गयी है.

Undefined
Photos: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, 'खाकी द बिहार चैप्टर' वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा 10

Ashok Mahto Photos: नवादा जेलब्रेक कांड के सजायाफ्ता, कांग्रेस के पूर्व सांसद राजो सिंह की हत्या  समेत अन्य कई बड़े कांडों के आरोपित रहे अशोक महतो को शेखपुरा के विधायक रहे रणधीर कुमार सोनी पर जानलेवा हमला करने के मामले में भी रिहा कर दिया गया.

Undefined
Photos: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, 'खाकी द बिहार चैप्टर' वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा 11

Ashok Mahto Photos: भागलपुर जेल में कैद अशोक महतो को शुक्रवार को रिहा किया गया. अशोक महतो को ले जाने उनके सैंकड़ों समर्थक पहुंचे थे. करीब 70 से अधिक गाड़ियों का काफिला भागलपुर पहुंचा था.17 साल के बाद अशोक महतो जेल से बाहर आए हैं.

Undefined
Photos: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, 'खाकी द बिहार चैप्टर' वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा 12

Ashok Mahto Photos: अशोक महतो जैसे ही जेल से बाहर निकले. उनके समर्थकों ने फूल मालाओं से उन्हें लाद दिया. नारेबाजी की गयी. अशोक महतो को लेकर उनके समर्थक विक्रमशिला सेतु के रास्ते निकले. सड़क पर थोड़ी देर के लिए जाम लगा रहा.

Undefined
Photos: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, 'खाकी द बिहार चैप्टर' वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा 13

Ashok Mahto Photos: शेखपुरा विधानसभा के पूर्व सदस्य पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी पर जानलेवा हमला करने के मामले में अशोक महतो को रिहा कर दिया गया. 22 अगस्त 2012 को जब तत्कालीन विधायक नगर क्षेत्र शेखपुरा से अपने गांव मुरारपुर जा रहे थे. उसी समय उनके गांव जाने के मार्ग में विधायक पर हमला कर जान लेने का प्रयास किया गया था. इस मामले में नवादा जेलब्रेक कांड के सजायाफ्ता कुख्यात अशोक महतो सहित अन्य लोगों को अभियुक्त बनाया गया था.

Undefined
Photos: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, 'खाकी द बिहार चैप्टर' वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा 14

Ashok Mahto Photos: इस मामले के लंबी सुनवाई के दौरान अभियोजन द्वारा 10 गवाहों को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया. जिसमें से अधिकांश गवाहों ने इस मामले में अभियोजन द्वारा पक्ष द्रोही घोषित किए गए. क्योंकि इन लोगों ने सूचक द्वारा पुलिस के समक्ष दर्ज कराई गई कांड का समर्थन नहीं किया था. हालांकि, इस मामले में पूर्व विधायक ने अपनी गवाही न्यायालय में दर्ज कराई थी. इस मामले को निर्णय गुरुवार को सुनाया गया. अशोक महतो को कड़ी सुरक्षा के बीच भागलपुर केंद्रीय कारा से सांसद और विधायक के मामलों की विशेष कोर्ट में सुनवाई के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था. फैसला सुनाने के बाद वापस अशोक महतो को भागलपुर जेल लाया गया था.

Undefined
Photos: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, 'खाकी द बिहार चैप्टर' वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा 15

Ashok Mahto Photos: गौरतलब है कि इसके पूर्व कांग्रेस के दिग्गज राजो सिंह की हत्या, जिले के अरियरी के दो प्रखंड विकास पदाधिकारी के हत्या आदि के मामले में भी आरोपी कोर्ट से साक्ष्य की कमी के कारण अशोक महतो रिहा किया जा चुके हैं.

Undefined
Photos: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, 'खाकी द बिहार चैप्टर' वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा 16

Ashok Mahto Photos: शुक्रवार को भागलपुर जेल के बाहर ठीक वैसा ही नजारा दिखा जैसा कभी बाहुबली सांसद रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन की रिहाई के बाद उन्हें साथ ले जाने सैंकड़ों गाड़ियों पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक पहुंचे थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें