28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Pepsico की सीईओ इंदिरा नूई को मिला एशिया सोसाइटी का Game Changer Award

न्यू यॉर्क : पेप्सिको की भारतीय मूल की सीईओ इंद्रा नूई को ग्लोबल कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन 2018 का गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवॉर्ड प्रदान करेगा. उनकी कारोबारी उपलब्धि, दुनियाभर में मानवीय सेवा के रिकॉर्ड और महिलाओं एवं लड़कियों के अधिकारों की पैरवी के लिए उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है. अवरोधक खत्म […]

न्यू यॉर्क : पेप्सिको की भारतीय मूल की सीईओ इंद्रा नूई को ग्लोबल कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन 2018 का गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवॉर्ड प्रदान करेगा. उनकी कारोबारी उपलब्धि, दुनियाभर में मानवीय सेवा के रिकॉर्ड और महिलाओं एवं लड़कियों के अधिकारों की पैरवी के लिए उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है. अवरोधक खत्म करने, साहस की नयी परिभाषा लिखने, शानदार कार्य और दुनियाभर के नागरिकों को अपने काम से प्रेरित करने वाले लोगों और संस्थानों को अक्टूबर में 2018 का एशिया गेमचेंजर अवॉर्ड प्रदान किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : Pepsico छोड़ने के पहले डोनाल्ड ट्रंप ने इंदिरा नूई को दी दावत, मास्टर कार्ड के अजय बंगा भी शामिल

एशिया सोसाइटी की अध्यक्ष और सीईओ जोसेट शीरन ने कहा कि इंद्रा नूई परिवर्तनकारी शख्सीयत हैं. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में काम करने के दौरान उन्होंने मानवीय कार्यों में नूई के योगदान को देखा. भोजन, पोषण, जल, जलवायु परिवर्तन और महिला सशक्तीकरण के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के साथ पेप्सिको की भागीदारी रही है.

इस सूची में अंतरराष्ट्रीय रोबोटिक्स स्पर्धा में अपनी छाप छोड़ने वाली अफगान गर्ल्स रोबोटिक्स टीम और नेपाल के एक छोटे से गांव से आने वाली मीरा राय का भी नाम है, जिन्होंने धावक के तौर पर रिकॉर्ड तोड़ा और करोड़ों लड़कियों और महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें