33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Phase3voting Bengal : पश्चिम बंगाल में शाम 5 बजे तक 78.97 प्रतिशत मतदान

* पश्चिम बंगाल में शाम 5 बजे तक 78.97 प्रतिशत मतदान. * दक्षिण दिनाजपुर में सन स्ट्रोक में एक की मौत. मृतक का नाम पनसारी सोरेन है. उसकी उम्र 46 वर्ष थी. वह हरिरामपुर ब्लॉक के बैराट इलाके का बसिंदा था. मतदान करने के लिए वह लाइन में लगा था. उस दौरान उसने अस्वस्थता की […]

* पश्चिम बंगाल में शाम 5 बजे तक 78.97 प्रतिशत मतदान.

* दक्षिण दिनाजपुर में सन स्ट्रोक में एक की मौत. मृतक का नाम पनसारी सोरेन है. उसकी उम्र 46 वर्ष थी. वह हरिरामपुर ब्लॉक के बैराट इलाके का बसिंदा था. मतदान करने के लिए वह लाइन में लगा था. उस दौरान उसने अस्वस्थता की शिकायत की. उसे प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. अनुमान है कि सन स्ट्रोक से उसकी मौत हुई है.


* चुनाव आयोग ने मुर्शिदाबाद में चुनावी हिंसा में हुई मौत पर मांगी रिपोर्ट. चुनाव आयोग ने जिलाधिकारी से पूरे मामले पर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है. इस बीच, कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा और उन्हें ज्ञापन सौपेगा.

– हिंसा के बावजूद बंपर वोटिंग, तीन बजे तक 52.37 प्रतिशत मतदान

-तीसरे चरण के चुनाव के दौरान मुर्शिदाबाद के भगवानपुर में कांग्रेस व तृणमूल कांग्रेस के बीच संघर्ष में एक की मौत हो गयी, जबकि दो लोग घायल हो गये हैं. उनका प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में उपचार चल रहा है. घटना मतदान के दौरान घटी. कांग्रेस व तृणमूल कांग्रेस के बीच हुए संघर्ष में कांग्रेस कार्यकर्ता पियारूल शेख की मौत हो गयी, जबकि अन्य दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है. यह घटना भगवानपुर के बूथनंबर 186 पर घटी है. पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा में यह पहली मौत है.

-1:00 बजे तक करीब 50% से अधिक मतदान

– मालदा जिले में भी कई स्थानों पर हिंसा की खबर है, कुछ स्थानों से पुलिस ने बम भी बरामद किया


-उत्तर बंगाल के बालूरघाट, उत्तर मालदा तथा दक्षिण मालदा में भारी मतदान के बीच हिंसा की खबर -तृणमूल तथा भाजपा समर्थकों के बीच भिड़ंत

-बालूरघाट संसदीय क्षेत्र में तीन गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया

-मतदाताओं में जोश, 11 बजे तक 34.87 प्रतिशत मतदान

-दक्षिण मालदा के तृणमूल उम्मीदवार मोआजम हुसैन मतदान के लिए पहुंचे

-बालूरघाट में बंपर वोटिंग हुई है. च जिला चुनाव आयोग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 11:00 बजे तक बालूरघाट में 35% से अधिक वोटिंग हो चुकी है.

-मालदा में कई अनुसार कई स्थानों पर हिंसा

-मालदा के रतुआ में एक प्रेसिडिंग ऑफीसर को हटाया गया

-उत्तर बंगाल में तीन लोक सभा केंद्रों मालदा उत्तर मालदा दक्षिण तथा बालूरघाट में मतदान शांति रूप से चल रहा है. कहीं से भी कोई बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं है. इन तमाम केंद्रों पर दिन के करीब 9:30 बजे तक 12% के आसपास मतदान होने की सूचना है.

-दक्षिण दिनाजपुर जिले के चांदपुर में तृणमूल और भाजपा समर्थकों में संघर्ष, कई घायल

– सुबह नौ बजे तक 10.97 प्रतिशत मतदान

– बालूरघाट में 47 नंबर बूथ पर भाजपा उम्मीदवार सुकांत मजूमदार ने मतदान किया

-गंगा रामपुर के बूथ नंबर 61 व 62 बूथ पर भाजपा एजेंट को धमकी

-हरिरामपुर पेंग्लू थाना इलाके के 33 नंबर बूथ की ईवीएम खराब, लंबी लाइन

– हिली नोआपाड़ा बूथ नंबर 139 में ईवीएम खराब, मतदान रूका

-कई बूथ पर ईवीएम खराब, मतदान थमा -मतदान से पहले भिड़े टीएमसी और कांग्रेस समर्थक, बमबाजी, तीन घायल

सिलीगुड़ी : आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, इस क्रम में आज पश्चिम बंगाल के पांच लोकसभा सीट दक्षिण दिनाजपुर जिले की बालुरघाट, मालदा जिले की मालदा उत्तर व मालदा दक्षिण और मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर व मुर्शिदाबाद सीटें शामिल हैं.

इन पांचों सीटों पर इस बार तृणमूल कांग्रेस के साथ भाजपा भी कड़े मुकाबले में है. बालुरघाट वाम मोर्चा का किला माना जाता था, लेकिन 2014 में इस किले को निवर्तमान सांसद अर्पिता घोष ने ढहा दिया था. इस बार भी वह तृणमूल के टिकट से मैदान में हैं.उनका मुकाबला आरएसपी के रनेन बर्मन, भाजपा के सुकांत मजूमदार आरैर कांग्रेस के अब्दुस सादेक सरकार से है. बालुरघाट सीट के चुनाव के लिए 58 कंपनी केंद्रीय बल को लाया गया है.

मालदा उत्तर सीट से निवर्तमान सांसद मौसम नूर इस बार कांग्रेस की जगह तृणमूल के टिकट पर मैदान में हैं. उनका मुकाबला सीपीएम से भाजपा में शामिल हुए खगेन मुर्मू और मौसम नूर के ममेरे भाई तथा कांग्रेस प्रत्याशी ईशा खान चौधरी से है.मालदा दक्षिण से तो सीपीएम ने प्रत्याशी तक नहीं उतारा है. यहां के निवर्तमान सांसद अुब हासेम खान चौधरी उर्फ डालू बाबू इस बार भी कांग्रेस से किस्मत आजमा रहे हैं. उनका मुकाबला तृणमूल के डॉ मोअज्जम हुसैन और भाजपा की श्रीरूपा मित्र चौधरी से है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें