27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : मानव तस्कर रोहित मुनि कहलगांव से गिरफ्तार, पांच साल से सिमडेगा पुलिस को थी तलाश

भागलपुर/रांची : झारखंड की सैकड़ों लड़कियों को दिल्ली, पंजाब समेत कई शहरों में बेचनेवाली मानव तस्कर प्रभा मुनि के पति रोहित मुनि (43) को कहलगांव से गिरफ्तार कर लिया गया. सिमडेगा पुलिस ने मानव तस्करी के एक मामले में पांच साल से फरार रोहित को त्रिमुहान गांव से गिरफ्तार किया. बुधवार की शाम उसे गिरफ्तार […]

भागलपुर/रांची : झारखंड की सैकड़ों लड़कियों को दिल्ली, पंजाब समेत कई शहरों में बेचनेवाली मानव तस्कर प्रभा मुनि के पति रोहित मुनि (43) को कहलगांव से गिरफ्तार कर लिया गया. सिमडेगा पुलिस ने मानव तस्करी के एक मामले में पांच साल से फरार रोहित को त्रिमुहान गांव से गिरफ्तार किया.
बुधवार की शाम उसे गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम को विरोध का सामना भी करना पड़ा. उन्हें धमकी भी दी गयी. सिमडेगा के पुलिस पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह व एम हक ने बताया कि उन्हें पता चला था कि कई दिनों से रोहित इस गांव में अपने करीबी लोगों के घर में रह रहा है. इसके बाद कहलगांव पुलिस को इसकी सूचना दी गयी.
कहलगांव के डीएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि गिरफ्तार रोहित मुनि की पत्नी प्रभा मुनि को दिल्ली में 24 सितंबर को गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों पति-पत्नी पर नौकरी देने के नाम पर भोली-भाली लड़कियों को सब्जबाग दिखा कर दलालों के पास बेच दिया जाता था. इस मामले में आरोपी रोहित मुनि व प्रज्ञा मुनि पर सिमडेगा थाने में आमुस कंडुलना (जलडेगा, जिला सिमडेगा) ) ने 6 मई, 2013 को प्राथमिकी दर्ज करायी थी.
बानो की तीन नाबालिग लड़कियों के मामले में जारी है स्थायी वारंट
सिमडेगा के बानो थाना में प्रभा मिंज के खिलाफ छह मई 2013 को तीन नाबालिग बच्चियों को फुसलाकर महानगर ले जाने का मामला दर्ज हुआ था. तीनों लड़कियां जलडेगा थाना क्षेत्र की थीं, जिन्हें दिल्ली ले जाया गया था. इस मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत से वारंट जारी किया गया था।
फेसबुक से फांसती थी किशोरियों को
प्रभा फेसबुक पर बड़े-बड़े नेताओं, पुलिस पदाधिकारियों के साथ फोटो शेयर करती थी. उसके झांसे में सिमडेगा, गुमला, छत्तीसगढ़ की किशोरियां आ जाती थी.
एक की संदिग्ध परिस्थिति में हो चुकी है मौत
प्रभा ने आज तक जितनी भी लड़कियों को बाहर ले जाकर बेचा वह अब तक लौट कर नहीं आयी हैं. प्रभा के खिलाफ बोलनेवाली एक लड़की की संदिग्ध स्थिति में पहले ही मौत हो चुकी है.
बेटी गयी थी विदेश
कहलगांव स्थित थाने में ही गिरफ्तार रोहित मुनि ने बताया कि हाल ही में उसकी बेटी भारत के युवा की मौजूदा सोच विषय पर भाषण देने देश की ओर से अर्जेंटीना गयी थी. उसकी बेटी दीपशिखा मिंज नागपुरी फिल्म व नागपुरी एलबम की अभिनेत्री है. वह एसजीकेएसएस सांस्कृतिक मंच की निदेशक व वोटर्स पार्टी इंडिया की महासचिव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें