37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड पुलिस के नक्सल विरोध अभियान का पोस्टर ब्वॉय बना कुंदन पाहन, देखें VIDEO

undefined रांची : एक ओर जहां माओवादी कुंदन पाहन के आत्मसपर्मण पर आमलोग सवाल उठा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर झारखंड पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान नयी दिशा का उसे पोस्टर ब्वॉय बनाया है. झारखंड पुलिस की नक्सलियों के आत्मसमर्पण के लिए संचालित नयी दिशा नाम की योजना के टैग के साथ उसका एक वीडियो […]

undefined

रांची : एक ओर जहां माओवादी कुंदन पाहन के आत्मसपर्मण पर आमलोग सवाल उठा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर झारखंड पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान नयी दिशा का उसे पोस्टर ब्वॉय बनाया है. झारखंड पुलिस की नक्सलियों के आत्मसमर्पण के लिए संचालित नयी दिशा नाम की योजना के टैग के साथ उसका एक वीडियो आया है, जिसमें वह अपने पुराने संगठन भाकपा माओवादी व उसके बड़े नेताओं को कोसते हुए दिख रहा है और अब देश व राज्य का विकास करने का दावा कर रहा है.

पिछले सात साल में 150 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक को भी सजा नहीं दिला सकी पुलिस

वीडियो में वह यह कहते हुए दिख रहा है कि उसने भाकपा माओवादी संगठन में 20 साल काम किया, जिसमें 13 साल गुरिल्ला स्कवायड में रहा. वह झारखंड रिजनल कमेटी का सदस्य व सचिव रहा. उसने कहा कि संगठन के बड़ नेता के बच्चेसंगठनके पैसे से बड़े शहरों में मेडिकल-इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हैं और जमीन पर संघर्ष करने वालों से तेल, साबुन, चावल का हिसाब लिया जाता है. वह वीडियो में यह भी कह रहा है कि जब उसने इन चीजों का विरोध किया तो उसके साथ गाली-गलौज की गयी और उसकी हत्या की साजिश रची जाने लगी. इसलिए वह अलग रहने लगा. उसने स्वयं के द्वारा संगठन में भर्ती किये गये लोगों से अपील की कि वे मुख्यधारा में शामिल हो जायें. वह यह भी कहता है कि आत्मसमर्पण कर खुश है और बाकी जीवन देश व राज्य के विकास के जियेगा.

जिला बार एसोसिएशन का फैसला, कोई भी अधिवक्ता नहीं करेगा कुंदन की पैरवी

इस वीडियो के अंतिम हिस्से में रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी भी दिखाई देते हैं, जो नक्सलियों से आग्रह कर रहे हैं कि वे झारखंड पुलिस की आत्मसमर्पण की पॉलिसी का लाभ उठायें और मुख्यधारा में शामिल हो जायें. वे माओवादियों व नक्सलियों से यहअपीलकरते हैं कि वे एक कदम बढ़ायेंगे, पूरा पुलिस महकमा आपको सहयोग करने को तत्पर है. वे कहते हैं हिंसा का जवाब कानून प्रदत्त शक्तियों से दिया जायेगा. वेनक्सलियों से अपीलकरते हैं कि हम हाथ बढ़ाकर आपका सहयोग करने के लिए तैयार हैं. रांची एसएसपी कहते हैं कि गोली का जवाब गोली से दिया जायेगा. वे कहते हैं जो नहीं मानेगा उससे कानून सख्ती से निबटेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें